Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विकास के नाम पर आई केंद्र सरकार देश का विनाश करने पर तुली: कांग्रेस

विकास के नाम पर आई केंद्र सरकार देश का विनाश करने पर तुली: कांग्रेस

शिमला, 30 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र सरकार के वर्तमान एक साल के कार्यकाल पर प्रतिक्रिया जताते हुये कहा है कि छह साल के मोदी सरकार के राज में अर्थव्यवस्था तथा जीडीपी निम्न दर पर आ गयी है और विकास के नाम पर मोदी सरकार देश का विनाश करने पर तुली है ।

मोदी सरकार अपने छह साल की उपलब्धियों का बखान जोर शोर से कर रहें है । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज यहां कहा कि आज देश की गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी केंद्र सरकार की मुख्य उपलब्धि मानी जा सकती है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। देश में बगैर सोचे समझे पहले नोट बंदी फिर देश की तालाबंदी आज देश बर्बादी के कगार पर खड़ा हो गया है। देश मे अर्थव्यवस्था ने आम लोगों के जीवन पर विपरीत प्रभाव डाला है। श्रमिक वर्ग भूखे प्यासे अपने ही देश मे एक बड़े स्तर पर पलायन करने पर मजबूर हो गए है।उन्होंने कहा कि समाज आज जात पात तथा धर्म के नाम पर विघटन की ओर जा रहा है। देश की एकता टूटती जा रही है। राजनीतिक उद्देश्यों के लिए स्वतः प्राप्त संस्थाओं के अधिकार क्षेत्र का हनन किया जा रहा है।

वर्तमान में देश की स्थिति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए श्री राठौर ने कहा है कि आजादी के बाद पहली बार ऐसे हालात देखे जा रहें है जहां लोंगो के बीच अस्थिरता और असुरक्षा की भावना घर करती जा रही है जो चिन्ता का विषय है।

सं शर्मा

वार्ता

image