Friday, Mar 29 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रवासी श्रमिकों को राहत देने के लिए ठोस नीति बनाने में केन्द्र सरकार रही नाकाम-पायलट

प्रवासी श्रमिकों को राहत देने के लिए ठोस नीति बनाने में केन्द्र सरकार रही नाकाम-पायलट

जयपुर, 19 मई (वार्ता) राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को अपने-अपने राज्यों में पहुँचाने तथा उनको राहत देने के लिए केन्द्र सरकार कोई ठोस नीति बनाने में नाकाम रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री पायलट ने आज आज जयपुर के 200 फीट बाईपास, अजमेर रोड स्थित कमला देवी बुधिया स्कूल, हीरापुरा में संचालित प्रवासी श्रमिक शिविर पहुँचकर प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात की तथा उनके परेशानियों को साझा किया। इस अवसर पर परिवहन मंत्री एवं जयपुर शहर जिलाध्यक्ष श्री प्रतापसिंह खाचरियावास भी उपस्थित रहें।

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की बॉर्डर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा भेजी गई सैकड़ों बसों तथा हजारों की संख्या में खड़ें प्रवासी श्रमिकों को प्रवेश की अनुमति नहीं देकर यूपी सरकार नकारात्मक राजनीति का परिचय दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को अपने घरों पर पहुँचने से वंचित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

श्री पायलट ने कहा कि यह समय प्रवासी श्रमिकों के प्रति अपने उत्तरदायित्व को समझने तथा उनके प्रति संवेदनशीलता रखते हुए उनकी पीड़ा को समझने का है। वर्तमान परिस्थिति के चलते प्रवासी श्रमिक बहुत परेशानी में है। इनके दुरूख-दर्द को साझा करना हम सभी का सामाजिक दायित्व हैं।

श्री पायलट ने प्रवासी श्रमिको के शिविर पहुँचकर उन्हें खाद्य सामग्री, बिस्किट्स के पैकेट, पानी की बोतल, फुटवियर आदि उपलब्ध करायें।

रामसिंह

वार्ता

image