Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र सरकार ने दिया नव वर्ष पर जनता को मंहगाई का तोहफा: कुलदीप

केंद्र सरकार ने दिया नव वर्ष पर जनता को मंहगाई का तोहफा: कुलदीप

शिमला, 02 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने नव वर्ष पर रसोई गैस सिलिंडर और रेल किराये में भारी वृद्धि करने पर केंद्र सरकार की भर्त्सना की है और कहा कि मंहगाई की मार से पहले ही पिस रही जनता पर इससे और बोझ पड़ेगा।

श्री राठौर ने आज यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है कि रसोई गैस सिलेंडर और रेल टिकट के मूल्यों में वृद्धि से आम और गरीब लोग बुरी तरह से प्रभावित होंगे। उन्होंने केंद्र सरकार पर मंहगाई पर काबू पाने में पूरी तरह विफल रहने, अर्थव्यस्था को चौपट करने और देश को अस्त व्यस्त करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर जैसे केंद्र सरकार के कदमों के खिलाफ देश में अस्थिरता और गुस्से का माहौल है। लोगों में असुरक्षा की भावना है। देश में आपातकाल जैसी स्थिति बन गई है। कांग्रेस नेताओं को देश में कहीं भी आने जाने से रोका जा रहा है।



श्री राठौर ने कहा कि कांग्रेस, केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार के गुप्त एजेंडे को लागू और देश की संविधान में निहित धर्मनिरपेक्षता के मूल स्वरूप से कोई छेड़छाड़ नहीं होने देगी। उन्होंने लोगों का आह्वान किया है कि वे भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ खड़े होकर कांग्रेस को समर्थन दें जिससे देश को भाजपा के कुशासन से मुक्ति मिल सके।

सं.रमेश1727वार्ता

image