Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केंद्र सरकार लघु उद्योगों पर अधिक ध्यान दे रही है-मेघवाल

केंद्र सरकार लघु उद्योगों पर अधिक ध्यान दे रही है-मेघवाल

जयपुर, 24 जून (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि केन्द्र सरकार लघु उद्योग पर ज्यादा ध्यान दे रही है उनकी सभी समस्याओं को समाधान किया है।

श्री मेघवाल ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में राजस्थान के प्रमुख उद्योगपतियों, बिल्डरों, काॅलोनाइजर एवं फोर्टी के सदस्यों के ‘‘आत्मनिर्भर भारत वर्चुअल संवाद’’ कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कहा कि बैंकों ने अब तक 40 हजार करोड़ रूपए के ऋण स्वीकृत किए हैं।

पशुपालन समूह को केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘‘आत्मनिर्भर भारत अभियान आर्थिक पैकेज’’ से मछली पालन एवं दूध उत्पादन के क्षेत्र में आमदनी को लेकर आगामी दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे किसान वर्ग को बड़ा सम्बल मिलेगा।

दिव्यांगों के समूह को केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने सम्बोधित करते हुए केन्द्र सरकार की दिव्यांगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस संवाद में धन्नाराम राजपुरोहित एवं मुकेश शर्मा शामिल रहे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने उद्योगपतियों, बिल्डर्स, काॅलोनाइजर एवं फोर्टी के लोगों को शपथ दिलाई की ज्यादा से ज्यादा लोकल उत्पादों को खरीदा जाए।

आत्मनिर्भर भारत वर्चुअल संवाद’’ के प्रदेश समन्वयक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच ने बताया कि कार्यक्रम में प्रमुख लोगों में राजस्थान चेम्बर ऑफ काॅमर्स के के.एल. जैन, ओमप्रकाश मित्तल, लघु उद्योग भारती से योगेश गौतम, वी.के.आई. एसोसिएशन से जगदीश सोमानी, फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, बिल्डर एसोसिएशन के अशोक अग्रवाल, नागरमल अग्रवाल एवं आत्माराम गुप्ता मौजूद रहे। एवं कार्यक्रम की प्रस्तावना जोधपुर के निवर्तमान महापौर घनश्याम ओझा, मुकेश विजय ने रखी।

पशुपालन समूह को केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘‘आत्मनिर्भर भारत अभियान आर्थिक पैकेज’’ से मछली पालन एवं दूध उत्पादन के क्षेत्र में आमदनी को लेकर आगामी दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे किसान वर्ग को बड़ा सम्बल मिलेगा। दिव्यांगों के समूह को केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने सम्बोधित करते हुए केन्द्र सरकार की दिव्यांगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस संवाद में धन्नाराम राजपुरोहित एवं मुकेश शर्मा शामिल रहे।

सुनील

वार्ता

image