Friday, Apr 19 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
भारत


नौकरशाही का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार : सिसोदिया

नौकरशाही का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार : सिसोदिया

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (वार्ता) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं पर निशाना साधने के लिए केंद्र सरकार नौकरशाही का दुरूपयोग कर रही है।

श्री सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन में आज यहाँ कहा कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर भाजपा ने केंद्र सरकार के माध्यम से पिछले सात सालों से असंवैधानिक नियंत्रण कर रखा है और उनका असंवैधानिक तरीके से दुरुपयोग करती रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा किस तरह अपने राजनैतिक हित साधने के लिए दुरूपयोग करती रही है, इसका उदाहरण कल दिल्ली के सूचना विभाग की सचिव एलिस वाज़ द्वारा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नाम भेजा गया नोटिस है|

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार के सूचना विभाग की सचिव एलिस वाज ने अरविन्द केजरीवाल को नोटिस भेजा है कि 2016-17 के आसपास दिल्ली सरकार ने दिल्ली के बाहर जो विज्ञापन दिए थे, उनकी 163 करोड़ रूपये की वसूली अरविन्द केजरीवाल से की जाएगी| इसके साथ ही एलिस वाज़ ने अरविन्द केजरीवाल को क़ानूनी रूप से धमकी दी है कि वह 163 करोड़ रूपये 10 दिन के अंदर जमा करें वर्ना उनके ऊपर कारवाई की जाएगी| उन्होंने कहा कि सूचना विभाग की सचिव आई.ए.एस अधिकारी एलिस वाज भाजपा के कहने पर अरविन्द केजरीवाल को धमकी दे रही हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली सरकार के अफसरों को काम नहीं करने दे रही है| अफसर यदि जनता के काम कर रहे है तो उसे रुकवा देती है और उनका इस्तेमाल मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनके मंत्रियों को टारगेट करने के लिए कर रही है| यह अधिकारियों पर असंवैधानिक नियंत्रण का नाजायज इस्तेमाल है| इसलिए भाजपा दिल्ली सरकार के सर्विस डिपार्टमेंट पर असंवैधानिक तरीके से कब्ज़ा जमाकर बैठी है, ताकि उनका दुरूपयोग कर सके और मुख्यमंत्री जी को अधिकारियों के माध्यम से इस तरह के नोटिस भेजकर काम न करने दे|

उपमुख्यमंत्री ने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि भाजपा दिल्ली सरकार के अधिकारियों का दुरूपयोग बंद करें| लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार के पास ताकत होती है कि वो अफसरों से काम करवाए| इसलिए भाजपा लोकतंत्र का सम्मान करें और अधिकारियों का दुरुपयोग कर इस तरह से चुनी हुई सरकार को टारगेट करना बंद करें।

उन्होंने कहा कि “क्या अपने राज्य के बाहर विज्ञापन देना अपराध है? हर राज्य सरकार अपने राज्य के बाहर विज्ञापन देती है। पूरी दिल्ली में योगी आदित्यनाथ, एम एल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान समेत कई अन्य मुख्यमंत्रियों के होर्डिंग्स देखे जा सकते हैं। इसके अलावा, लगभग हर दिन समाचार पत्रों के दिल्ली संस्करण में प्रकाशित अन्य राज्य सरकारों का पूरे पेज का विज्ञापन देखा जा सकता है। अगर यह अपराध है तो उनकी सरकारों द्वारा खर्च किया गया पैसा भी भाजपा या कांग्रेस से वसूला जाना चाहिए।

आजाद अशोक

वार्ता

More News
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

18 Apr 2024 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) राजधानी के एक निजी अस्पताल में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं का रोबोटिक की मदद से सफल उपचार करने में चिकित्सक कामयाब रहे हैं।

see more..
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
image