Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्र सरकार को कृषि कानून की तरह अग्निपथ योजना को लेना पड़ेगा वापस-बेनीवाल

केन्द्र सरकार को कृषि कानून की तरह अग्निपथ योजना को लेना पड़ेगा वापस-बेनीवाल

जोधपुर 27 जून (वार्ता) राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ आज यहां युवा हुंकार रैली का आयोजन कर इसे वापस लेने की मांग की।

रालोपा के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने रावण के चबूतरा स्थल पर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह योजना नौजवानों के हित में नहीं है और सरकार को नये कृषि कानूनों की तरह इस योजना को भी वापस लेना पड़ेगा। श्री बेनीवाल ने कहा कि किसानों के आंदोलन के दौरान वह सत्तर दिन धरने पर बैठे और केन्द्र सरकार को कृषि कानून वापस लेना पड़ा, युवाओं में इस योजना को लेकर आक्रोश हैं और अब अग्निपथ योजना भी केंद्र को वापस लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि 33 जिलों से कार्यकर्ता अपने अपने खर्चे पर इस रैली में आये है। उन्होंने कहा कि सेना को ठेके पर दे दिया गया, सेना टूर के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को इस योजना को वापस ले लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण से छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार को हमारा कोटा बढ़ाना चाहिए। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब किसान का बेटा जाग चुका है और आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी चुनाव हारेगी। उन्होंने कहा कि अकेला हनुमान बेनीवाल जोधपुर में भाजपा के पक्ष में तीन रैली करके गया और वैभव गहलोत चुनाव हार गये। यह कोई मोदी लहर नहीं थी।

श्री बेनीवाल ने कहा कि जब उन्होंने किसानों के हित में भाजपा से किनारा कर लेने पर सवाल किए जाने लगे कि भाजपा से किनारा क्यूं कर लिया गया, तब मेरा जवाब था कि उन्हें जनता ने सांसद बनाया है, पार्टी ने नहीं। उन्होंने केन्द्र सरकार पर केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने भी इन एजेंसियों का दुरुपयोग किया था।

जोरा

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image