Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पश्चिम बंगाल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल लगाया जाए - नरोत्तम

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल लगाया जाए - नरोत्तम

भोपाल, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए वहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कंपनियां तैनात करने की मांग निर्वाचन आयोग से की है।

श्री मिश्रा ने विधानसभा चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया के परिप्रेक्ष्य में कल रात मीडिया से कहा कि उन्हें चुनाव में अपनी पराजय का अहसास हो गया है। इसलिए वे अभी से ही संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि वहां पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के आतंक से सभी परिचित हैं। ये लोग विधानसभा चुनाव के दौरान भी गड़बड़ियां करेंगे। इसलिए आयोग को वहां पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कंपनियां तैनात करना चाहिए।

श्री मिश्रा ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़े करने, पराजित होने पर ईवीएम पर सवाल खड़े करना इन लोगों की पुरानी आदत है। यह सब उनकी पराजय के पहले की बौखलाहट है। पश्चिम बंगाल में पहले भी पांच छह चरणों में चुनाव हुए हैं। यदि इस बार सात आठ चरणों में चुनाव हो जाएंगे, तो इसमें क्या आपत्तिजनक होना चाहिए।

निर्वाचन आयोग ने कल पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव का भी कार्यक्रम घोषित कर दिया है, जो आठ चरणों में होगा।

प्रशांत

वार्ता

image