Friday, Apr 19 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एनसी और कांग्रेस का आरोप, विस चुनाव नहीं कराकर मोदी ने स्वीकारी विफलता

एनसी और कांग्रेस का आरोप, विस चुनाव नहीं कराकर मोदी ने स्वीकारी विफलता

श्रीनगर 10 मार्च (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराये जाने की घोषणा से नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार की विफलता और असलियत सामने आ गयी है।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं करा कर वैश्विक मंच पर अपनी विफलता स्वीकार कर ली है। कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनाव नहीं कराने से उसकी असली मंशा का पता लग गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा लोकसभा चुनाव के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराने की घोषणा किये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, “श्री मोदी ने पाकिस्तान, आतंकवादियों और हुर्रियत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। शाबास, मोदी साहब। 56 इंच का सीना विफल हो गया। बालाकोट और उरी राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में प्रधानमंत्री मोदी की सफलता का प्रतीक नहीं हैं बल्कि जम्मू-कश्मीर है और देखिये उन्होंने यहां क्या गड़बड़ी कर दी है। देश विरोधी ताकतों के सामने आत्मसमर्पण कर देना शर्मनाक है।”

श्री अब्दुल्ला ने कहा, “जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जितना ध्यान आकर्षित था, मैंने कभी नहीं सोचा था कि श्री मोदी वैश्विक मंच पर अपनी विफलता स्वीकार नहीं करना चाहेंगे लेकिन मैं गलत था।”

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी ए मीर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर केंद्र सरकार के बड़े-बड़े दावों की पोल खुल गयी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव नहीं कराने की घोषणा कर केंद्र सरकार ने खुद ही स्पष्ट कर दिया है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर हैं और चुनाव कराने के अनुकूल नहीं है।

श्री मीर ने कहा कि केंद्र सरकार के लिए यह राज्य के लोगों को एक चुनी हुई सरकार देने का सुनहरा मौका था और सभी राजनीतिक दल भी लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराये जाने के पक्ष में थे।

More News
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

18 Apr 2024 | 6:43 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीनगर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की।

see more..
महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image