Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अर्थव्यवस्था पर विचार के लिये बैठक बुलाये केेन्द्र: भाकपा

अर्थव्यवस्था पर विचार के लिये बैठक बुलाये केेन्द्र: भाकपा

लखनऊ 12 मई (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने कोरोना महामारी के कारण जारी लाकडाऊन मे गिर रही अर्थव्यवस्था पर विचार के लिए केंद्र सरकार से सभी छोटे बडे राजनीतिक दलों ,अर्थशास्त्रियों,समाज सेवियों की बैठक बुलाने की मांग की है।

भाकपा के सचिव अतुल कुमार अंजान ने मंगलवार को कहा कि लाकडाऊन के कारण सभी रोजगार और औद्योगिक इकाई बंद हैं। लोगों के सामने रोजीरोटी का संकट है। लाकडाऊन के बावजूद कोरोना के मामले जिस तेजी से बढ रहे हैं वो चिंता मे डालने वाले हैं। आने वाले जून जुलाई मे इससे और तेजी आने की आशंका है। लिहाजा केंद्र सरकार को सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और अर्थशास्त्रियों के साथ बैठकर बात करनी चाहिए और समस्या का हल तलाशना चाहिए। बैठक मे रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर को भी शामिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने लाकडाऊन मे भाजपा और गैर भाजपा शासित राज्यों मे शराब की दुकान खोलने की भी आलोचना की और इसे कोरोना को बढाने मे सहायक बताया। उन्होने कहा कि शराब खरीदने के लिए दिल्ली समेत अन्य राज्यों मे जिस तरह लाकडाऊन का उल्लंघन हुआ उसे पूरे देश ने देखा। राज्य सरकारों ने शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत तो दे दी लेकिन लाकडाऊन का पालन करने का इंतजाम नहीं किया। इससे कानून वयवस्था की समस्या खडी हो गई और पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा।

उन्होंने बिहार का उदाहरण दिया जहां पिछले पांच साल से शराब बंदी है और वहां की सरकार अपनी अर्थव्यवस्था को संभाले हुए है। शराब की दूकानों को खोलना और राजस्व की कमी का रोना रोना राज्य सरकारों की अपनी कमी को छुपाने का बहाना है।

विनोद प्रदीप

वार्ता

More News
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image