Sunday, Apr 21 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित और जडेजा का शतकीय सलाम, भारत ने बनाये पहले दिन 326 रन

रोहित और जडेजा का शतकीय सलाम, भारत ने बनाये पहले दिन 326 रन

राजकोट 15 फरवरी (वार्ता) रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की शतकीय तथा सरफराज खान की अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 326 रन स्कोर खड़ा कर मैच पर अपनी पकड़ बना ली है।

आज यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें मार्क वुड ने जो रूट के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये शुभमन गिल को भी वुड छठे ओवर में फोक्स के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरा झटका दिया। गिल अपना खाता भी नहीं खोल पाये। नौंवें ओवर में रजत पटीदार भी पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गये। लंच के समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 93 रन था।

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट लिए 204 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 196 गेंदों में 14 चौकें और तीन छक्कों की मदद से 131 बनाये। रोहित शर्मा को मार्क वुड ने रोहित ने स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। रविंद्र जडेजा ने 199 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 100 रन बनाये। पर्दापण टेस्ट मैच में सरफराज खान ने रिकार्ड 48 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। सरफराज 82वें ओवर में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 62 रन पर रन आउट हुये। भारत ने पांच विकेट पर 326 रन बना लिये है और खेल समाप्त होने के समय रवींद्र जडेजा नाबाद 110 रन और कुलदीप यादव एक रन पर क्रीज पर मौजूद थे।

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने तीन विकेट लिये और टॉम हार्टली ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

हैदराबाद ने दिल्ली को उसके घर में किया चारों खाने चित्त

20 Apr 2024 | 11:34 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड (32 गेंदो पर 89 रन) और अभिषेक शर्मा (12 गेंदो पर 46 रन) के बीच 131 रन की तूफानी शतकीय साझीदारी के बाद थंगारसु नटराजन (19 रन पर चार विकेट) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मुकाबले में शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 67 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

see more..
गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

गेंदबाज हमारी जान,बल्लेबाजों पर करना होगा भरोसा: हैडिन

20 Apr 2024 | 11:25 PM

मुल्लांपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने रविवार को कहा कि गेंदबाज उनकी टीम की जान हैं और सोमवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में उन्हे बल्लेबाजों के साथ की जरुरत है।

see more..
हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

हैदराबाद ने पाॅवर प्ले में बनाया नया रिकार्ड

20 Apr 2024 | 9:44 PM

नई दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुये पहले पॉवर प्ले में 125 रन ठोंक दिये जो आईपीएल और टी20 क्रिकेट के इतिहास में पॉवर प्ले में सबसे तेज गति से बनाया गया स्कोर है।

see more..
image