Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आतंक का पर्याय अन्तर्राजीय झपटमार गिरफ्तार

आतंक का पर्याय अन्तर्राजीय झपटमार गिरफ्तार

जयपुर, 09 जून (वार्ता) राजस्थान में जयपुर पुलिस ने महिलाओं की सोने की जंजीर छीनने वाले कुख्यात अंतर्राज्यीय झपटमार रामचंद्र बावरिया को गिरफ्तार किया है।

पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव ने आज बताया कि रामचंद्र बावरिया उर्फ टोपीवाला गिरोह ने पिछले दो वर्षाें में जयपुर में महिलाओं की सोने की जंजीरें करने की लगातार वारदातें करके महिलाओं में असुरक्षा की भावना पैदा कर दी थी। उत्तर प्रदेश में शामली जिले के झिन्झाना थाना क्षेत्र के रामचंद्र ने अपने साथियों तुलसी, राजू और संदीप के साथ पिछले दो वर्षों में जयपुर में ही महिलाओं के गले से सोने की जंजीरें छीनने की करीब 150 वारदातें की। पुलिस ने रामचंद्र को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की जबकि उसके साथियों की तलाश की जा रही है। रामचंद्र वर्ष 2005 से अपराध की दुनियां हैं। वह कई बार जेल जा चुका है और रिहा होने के बाद फिर वारदातें करने लगता है।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि ये झपटमार एक दिन में दो तीन वारदातें करने के बाद उत्तर प्रदेश में अपने गांव चले जाते थे, जहां सोने की जंजीरों को बेचकर वापस आ जाते थे। उन्होंने बताया कि इस गिरोह ने अब तक की पूछताछ में लुधियाना, जगधरी, यमुनानगर, अम्बाला, करनाल, पानीपत, फरीदाबाद, तीमारपुर, दिल्ली, भरतपुर, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, शामली झपटमारी की वारदातें करना स्वीकार किया है, इस सम्बन्ध में रिकॉर्ड और जानकारी जुटाई जा रही है।

image