Thursday, Nov 22 2018 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • 88 66 करोड़ की सम्पत्ति का मालिक है चंद्रबाबू नायडू का परिवार
  • भाजपा की विभाजनकारी नीतियों की वजह से भय का माहौल: चिदम्बरम
खेल Share

रेड बॉल क्रिकेट में गेंदबाजों की चुनौती अधिक: चहल

रेड बॉल क्रिकेट में गेंदबाजों की चुनौती अधिक: चहल

बेंगलुरू, 14 अगस्त (वार्ता) भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि सीमित प्रारूप की तुलना में टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों को अधिक दिमाग लगाकर और रणनीति के साथ गेंदबाजी करनी पड़ती है क्योंकि बल्लेबाज़ इसमें आक्रामकता नहीं बल्कि ठहराव के साथ खेलते हैं।

चहल की लगभग दो वर्ष बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है, वह हाल में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ समाप्त चार दिवसीय मैच में भारत ए का हिस्सा थे जिसे मेजबान टीम ने 1-0 से जीत लिया। अलुर में दूसरे मैच के बाद चहल ने कहा,“ मेरे लिये दो वर्ष बाद बड़े प्रारूप में खेलना आसान नहीं है। मुझे खुद को इसके अनुरूप ढालने के लिये समय की जरूरत है क्योंकि बल्लेबाजों पर अधिक दबाव नहीं होता है।”

उन्होंने कहा,“ वनडे और ट्वंटी 20 में रन रेट अधिक होता है और बल्लेबाज आक्रामकता से खेलते हुये आउट हो जाते हैं। लेकिन टेस्ट प्रारूप में आपको अपनी सूझबूझ से ही बल्लेबाजों को आउट करना होता है क्योंकि वह बहुत धीमे रेट से खेलते हैं।”

भारत ए के लिये सीरीज़ में चहल का प्रदर्शन संतोषजनक रहा जिन्होंने दो गैर आधिकारिक टेस्टों में 55.75 के औसत से चार विकेट निकाले। उन्होंने कहा,“आपको रेड बॉल के साथ दिमाग लगाने की जरूरत होती है क्याेंकि यहां आप 30 से 35 ओवर तक गेंदबाजी करते हैं जबकि टी-20 में आपको केवल चार ओवर करने होते हैं।”

28 वर्षीय स्पिनर ने आखिरी बार 2016 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला था लेकिन उन्हें भारत के लिये टेस्ट प्रारूप में अधिक माैका नहीं मिला, हालांकि सीमित ओवर प्रारूप में वह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के साथ राष्ट्रीय टीम के नियमित खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि वह 2016 से ही सीमित ओवर खेल रहे हैं लेकिन टेस्ट में समय नहीं मिला। चहल ने कहा,“ यदि आप रेड बॉल से खेलते हैं तो आपकी गेंदबाजी में सुधार होता है और दिमाग तेज होता है। आपको उन परिस्थितियों में खुद को ढालने का मौका मिलता है जहां स्पिनरों को अधिक मदद नहीं मिलती है।”

 

More News

छत्तीसगढ़ के खिलाफ यूपी जीत के ट्रैक पर

21 Nov 2018 | 11:15 PM

 Sharesee more..
सर्विसेज के खिलाफ यूपी को उपयोगी बढ़त

सर्विसेज के खिलाफ यूपी को उपयोगी बढ़त

21 Nov 2018 | 10:31 PM

नई दिल्ली 21 नवम्बर (वार्ता) प्रियम गर्ग (88) और अक्षदीप नाथ (56) की उपयोगी पारी के बाद सुरेश रैना के खुले हाथ से जुटाये गये 41 रनों की बदौलत उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मुकाबले के दूसरे दिन बुधवार को सर्विसेेज के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट पर 265 रन बनाकर बढ़त हासिल कर ली।

 Sharesee more..
देश में बैडमिंटन प्रतिभाओं की कमी नहीं : सायना

देश में बैडमिंटन प्रतिभाओं की कमी नहीं : सायना

21 Nov 2018 | 9:55 PM

लखनऊ 21 नवम्बर (वार्ता) देश में बैडमिंटन के भविष्य को लेेकर आश्वस्त स्टार शटलर सायना नेहवाल ने बुधवार को कहा कि यहां खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उनके और पीवी सिंधु के बाद भी कई ऐसे खिलाड़ी है जो तिरंगे की शान में चार चांद लगा रहे हैं।

 Sharesee more..
सैयद मोदी टूर्नामेंट : सायना, प्रणीत, कश्यप प्री क्वार्टर फाइनल में

सैयद मोदी टूर्नामेंट : सायना, प्रणीत, कश्यप प्री क्वार्टर फाइनल में

21 Nov 2018 | 9:41 PM

लखनऊ 21 नवम्बर (वार्ता) लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300 के पहले दौर में कमजोर प्रतिद्वंद्वी मारीशस की काट फू कुने के खिलाफ आसान जीत दर्ज करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

 Sharesee more..
बेंगलूरू को हरा टॉप पर बने रहना चाहेगा गोवा

बेंगलूरू को हरा टॉप पर बने रहना चाहेगा गोवा

21 Nov 2018 | 9:25 PM

गोवा, 21 नवंबर (वार्ता) एफसी गोवा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक खेले गए सात मैचों से 16 अंक लेकर टॉप पर है और अब गुरुवार को अपने घर में वह बेंगुलरू एफसी से भिड़ेगी जहां उसका लक्ष्य जीत के साथ टॉप पर बने रहना है।

 Sharesee more..
image