Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर चुनौतियां कठिन: यामामोटो

अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर चुनौतियां कठिन: यामामोटो

संयुक्त राष्ट्र 12 मार्च (शिन्हुआ) अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष राजदूत टाडामिची यामामोटो ने इस वर्ष होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर चुनौतियों को लेकर आगाह किया है।

श्री यामामोटो ने कहा कि इस वर्ष का राष्ट्रपति चुनाव अफगानिस्तान की प्रतिनिधि राजनीतिक व्यवस्था को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। समय पर राष्ट्रपति चुनाव कराना एक बहुत बड़ी चुनौती होगी।

अफगानिस्तान में अक्टूबर 2018 में संसदीय चुनावों के दौरान अनियमितताओं संबंधी रिपोर्ट ने चुनावी प्रबंधन निकायों में लोगों के विश्वास को कम किया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष प्रतिनिधि एवं अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के मिशन के प्रमुख ने कहा, “ चुनाव में पांच महीने से भी कम समय है, जबकि तकनीकी और राजनीतिक चुनौतियां बहुत कठिन हैं।”

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान में सक्रिय देशों के साथ काम करना जारी रखेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चुनावी प्रक्रिया एक विश्वसनीय, पारदर्शी और समावेशी तरीके से आयोजित हो।

More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image