Monday, Mar 4 2024 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
खेल


डब्ल्यूपीएल नीलामी में चमारी, एनाबेल और डैनी के बीच होगी प्रतिस्पर्धा

डब्ल्यूपीएल नीलामी में चमारी, एनाबेल और डैनी के बीच होगी प्रतिस्पर्धा

मुम्बई 07 दिसंबर (वार्ता) द्वितीय महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नौ दिसंबर को यहां दुनियाभर के 61 विदेशी सहित कुल 165 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इसमें चमारी अट्टापट्टू, एनाबेल सदरलैंड, डैनी व्याट सहित अन्य विदेशी खिलाडी के बेस प्राइस पर रहेगी सबकी नजर रहेगी।

श्रीलंका की ऑलराउंडर चमारी अटापट्टू का आधार मूल्य 30 लाख रुपये है। उनका 30 लाख रुपये का आधार मूल्य होने के बावजूद इस खिलाड़ी को उद्घाटन डब्ल्यूपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला। इसके अलावा चमारी काेे विमेंस हंड्रेड, विमेंस बिग बैश लीग या विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी जगह नहीं मिली, लेकिन श्रीलंका के कप्तान ने 2023 में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया कि टीमें को उनकी कमी क्यों खल रही हैं।

ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड का बेस प्राइस 40 लाख रुपये है। एनाबेल ने डब्ल्यूपीएल 2023 में चार मैच खेले और केवल 28 रन बनाए। गुजरात जायंट्स से बाहर होने से पहले उन्होंने 10.99 की इकॉनमी रेट के साथ तीन विकेट लिए थे। एनाबेल ने महिला एशेज में फॉर्म में लौटी और नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अपना पहला टेस्ट शतक जमाया। इसके बाद द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में टीम का हार का सामना किया जिसमें एनाबेल ने 28 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

इंग्लैंड की ऑलराउंडर डैनी व्याट का बेस प्राइस 30 लाख रुपये है। वह 150 से अधिक टी-20 खेलने वाली केवल तीन महिलाओं में से एक है। उन्हें पिछली बार 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ कोई खरीदार नहीं मिला, जिससे वह कुछ हद तक निराश थी। वह विमेंस हंड्रेड चैंपियन सदर्न ब्रेव और चार्लोट एडवर्ड्स (सीई) कप विजेता सदर्न वाइपर के लिए बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष पर रहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन बेस प्राइस 30 लाख रुपये है। वह फेयरब्रेक ग्लोबल इनविटेशनल टूर्नामेंट, डब्ल्यूसीपीएल और डब्ल्यूबीबीएल में खिताब जीतने वाली टीमों का हिस्सा रही है। उन्हें इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टी-20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था और फिर उन्होंने डब्ल्यूपीएल की शुरुआती नीलामी में भी हिस्सा नहीं लिया। लेकिन उन्होंने डब्ल्यूसीपीएल फाइनल में बारबाडोस रॉयल्स के लिए चार विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था।

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल का बेस प्राइस 40 लाख रुपये है। पिछली नीलामी में कड़ी बोली के कारण यूपी वारियर्स ने इस्माइल को एक करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन सत्र में केवल तीन मैच के बाद वह इस साल खुद को नीलामी पूल में वापस पाती है। इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने वाली दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज ने विमेंस हंड्रेड, डब्ल्यूसीपीएल और डब्ल्यूबीबीएल में अपना शानदार प्रदर्शन किया था।

राम, उप्रेती

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

03 Mar 2024 | 9:13 PM

बेंगलुरु 03 मार्च (वार्ता) कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रविवार को खेले गये विमेंस प्रीमियर लीग के दसवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स महिला को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image