Friday, Mar 29 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
खेल


चैंपियन अमेरिका प्री क्वार्टरफाइनल में, टक्कर स्पेन से

चैंपियन अमेरिका प्री क्वार्टरफाइनल में, टक्कर स्पेन से

नीस, (फ्रांस), 21 जून (वार्ता) गत चैंपियन अमेरिका ने स्वीडन को 2-0 से हराकर फीफा महिला फुटबॉल विश्वकप टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

अमेरिका ने इस जीत के साथ ग्रुप एफ में शीर्ष स्थान हासिल किया। इसके अलावा उसने ग्रुप मैचों में 18 गोल कर किसी भी टीम द्वारा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड भी बना दिया।

गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में अमेरिका की लिंडसे होरान ने तीसरे मिनट में ही गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद दूसरे हॉफ में पांच मिनट के बाद ही अमेरिका ने दूसरा गोलकर स्कोर 2-0 कर दिया। स्वीडन की डिफेंडर जोना एंडरसन ने टॉबिन हीथ के शॉट को डिफ्लेक्ट कर गोल में पहुंचा दिया।

अमेरिका का प्री क्वार्टरफाइनल में मुकाबला ग्रुप बी में दूसरे स्थान रही स्पेन के साथ होगा जबकि ग्रुप एफ में दूसरे स्थान पर रही स्वीडन का अंतिम 16 में मुकाबला ग्रुप ई की उपविजेता कनाडा से होगा।

ग्रुप एफ के अन्य मुकाबले में चिली ने थाईलैंड के 2-0 से पराजित किया लेकिन प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। ग्रुप ई में कैमरुन ने न्यूजीलैंड को 2-1 से पराजित किया। कैमरुन की ओर से अजारा एनकाउट ने मैच के 57वें मिनट में गोल किया। हालांकि न्यूजीलैंड की औरेल अवोना ने 80वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। लेकिन अंतिम क्षणों में अनकाउट के शानदार गोल ने कैमरुन को 2-1 से विजय दिला दी और नॉकआउट चरण में पहुंचा दिया।

चिली और कैमरुन के एक बराबर तीन-तीन अंक रहे लेकिन कैमरुन ने बेहतर गोल औसत के आधार पर अंतिम 16 में जगह बना ली। कैमरुन का राउंड 16 में ग्रुप सी की विजेता इंग्लैंड से मुकाबला होगा जबकि ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहे चीन का इटली से सामना होगा।

ग्रुप बी की विजेता जर्मनी शनिवार को नॉकआउट चरण में नाइजीरिया से भिड़ेगी जबकि नार्वे का मुकाबला ऑस्ट्रिया से होगा। मेजबान फ्रांस का सामना लीजेंड महिला फुटबॉलर मार्टा की टीम ब्राजील से होगा और हॉलैंड का सामना जापान से होगा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image