Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
खेल


फेनेस्ता ओपन में 25वें संस्करण में उतरेंगे चैंपियन

फेनेस्ता ओपन में 25वें संस्करण में उतरेंगे चैंपियन

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (वार्ता) विष्णु वर्धन, वीएम रंजीत, जीवन नेदुनचेझियन, मोहित मयूर और दलविंदर सिंह तथा प्रेरणा भांबरी जैसे पूर्व चैंपियन खिलाड़ी 30 सितंबर से डीएलटीए में होने वाले फेनेस्ता ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के 25वें संस्करण में एक बार फिर खिताब के लिये अपनी चुनौती पेश करेंगे।

भारतीय टेनिस सर्किट का जाना माना नाम विष्णु एकल वर्ग में क्वालिफाइंग दौर में खेलेंगे जबकि युगल में वह जीवन के साथ जोड़ी बनाकर मुख्य ड्रॉ में उतरेंगे। विष्णु और जीवन इस राष्ट्रीय हार्डकोर्ट चैंपियनशिप में 2012, 2014 और 2016 में आपस में तीन एकल खिताब जीत चुके हैं। लेकिन इस बार दोनों युगल टीम के रूप में इस चैंपियनशिप में उतरेंगे।

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कोई वाइल्ड कार्ड न होने के कारण विष्णु को क्वालिफाइंग दौर से मुख्य ड्रॉ में पहुंचना होगा। पूर्व में सुनील कुमार 1999 में और श्रीराम बालाजी 2015 में क्वालिफाइंग दौर से शुरूआत करने के बाद खिताब जीत चुके हैं।

विष्णु शनिवार को अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। विष्णु ने एशियाई खेलाें में सानिया मिर्जा के साथ मिश्रित युगल में रजत पदक जीता है और 2012 के लंदन ओलंपिक में लिएंडर पेस के साथ पुरूष युगल में खेल चुके हैं। वह 15 साल पहले इस टूर्नामेंट के क्वालिफाइंग दौर से गुजरे थे।

टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन रंजीत दलविंदर, मोहित और प्रेरणा अपनी चुनौती पेश करेंगे। दोनों वर्गों के विजेताआें को तीन तीन लाख रूपये और उपविजेता को दो दो लाख रूपये की पुरस्कार राशि मिली थी। क्वालिफाइंग मुकाबले 28 और 29 सितंबर को होंगे जबकि मुख्य ड्रॉ 30 सितंबर से शुरू होगा।

इस बीच देश के इस प्रमुख टूर्नामेंट की 25वीं वर्षगांठ को मनाने के लिये डीएलटीए में 30 सितंबर की शाम को एक फोटो प्रदर्शनी का आयाेजन किया जाएगा जिसका उद्घाटन पूर्व खेल मंत्री और ओलंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ करेंगे।

राज प्रीति

वार्ता

image