Friday, Apr 19 2024 | Time 11:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल कांग्रेस में फेरबदल की संभावना

हिमाचल कांग्रेस में फेरबदल की संभावना

शिमला, 16 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव में हार के बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में शीघ्र ही बड़े फेरबदल की संभावना है।

यह संकेत आज प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने दिये। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के चुनाव पर्यवेक्षकों, पार्टी के शीर्ष नेताओं और कांग्रेस प्रत्याशियों ने हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल को रिपोर्ट सौंपी है। जिस पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को निर्णय लेना है।

प्रदेश इकाई में फैली गुटबाजी को लेकर बिना किसीका नाम लिये उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई किसी का व्यक्ति नहीं होता है और सभी पार्टी के लिए काम करते हैं, किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि जो इस तरह की बातें करते हैं वह पार्टी के खिलाफ है और ऐसे लोगों के खिलाफ संगठन सख्ती से पेश आएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला और सिरमौर जिले के पच्छाद क्षेत्रों के विधायकों के सांसद बनने के बाद खाली हुए हैं, में उपचुनाव के लिए पार्टी तैयार है।

इससे पहले जिला सम्मेलन में कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि चुनाव परिणामों से कार्यकर्ताओ को हताश नहीं होना चाहिये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इससे पहले भी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया और कार्यकर्ताओं की मेहनत के बलबूते हमेशा मजबूत संगठन के तौर पर उभर कर देश सेवा के लिए सदैव वचनवद्व रही है।

सं महेश

वार्ता

image