Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:00 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू-कश्मीर में वर्षा और तूफान के आसार

जम्मू-कश्मीर में वर्षा और तूफान के आसार

श्रीनगर, 06 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में शनिवार शाम से लगातार अगले दो दिन तक वर्षा और तूफानी हवाएं चलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने बताया कि कश्मीर में अधिकांश स्थानों पर आज बादल छाये हुए हैं। प्रदेश और जोजिला दर्रा के अधिकांश हिस्सों में अगले दो दिन तक वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ने और साथ ही तूफानी हवाएं चलने के आसार हैं।

उन्होंने बताया कि इन दो दिन के दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने और तूफानी हवाएं चलने के अनुमान हैं। बारिश के मौसम के कारण दिन के तापमान में काफी कमी आने के आसार हैं। इसी बीच, मौसम विभाग ने किसानों को आठ मई तक बगीचों में छिड़काव और फसलों की कटाई न करने की सलाह दी है। बारिश के कारण श्रीनगर जम्मू और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्गों के अवरुद्ध होने के अनुमान हैं।

मौसम एजेंसी के अनुसार, प्रदेश में नौ मई से मौसम में सुधार होने के आसार हैं। इस बीच, कश्मीर में रात के तापमान में वृद्धि देखी गयी। श्रीनगर में कल रात का तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस अधिक है। इसके अलावा, पहलगाम और गुलमर्ग में बीती रात न्यूनतम तापमान 5.4 और 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि जम्मू में रात का तापमान 19.7, बनिहाल में 9.3, कटरा में 16.1 और भद्रवाह में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

More News
कांग्रेस ने  झूठी गारंटियां देकर जनता को ठगाः ठाकुर

कांग्रेस ने झूठी गारंटियां देकर जनता को ठगाः ठाकुर

23 Apr 2024 | 8:55 PM

शिमला, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी द्वारा हिमाचल को छलने व झूठी गारंटियाँ देकर ठगने का आरोप लगाते हुए आगामी लोकसभा चुनावों और विधानसभा उपचुनाव में सभी हिमाचलवासियों को एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार हेतु वोट करने का आह्वाह्न किया।

see more..
रॉबिन सांपला भाजपा छोड़ आप  में शामिल

रॉबिन सांपला भाजपा छोड़ आप में शामिल

23 Apr 2024 | 8:50 PM

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) एससी मोर्चा के उपाध्यक्ष रॉबिन सांपला मंगलवार आम आदमी पार्टी(आप) में शामिल हो गये।

see more..
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार  भाजपा  सरकार

आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार भाजपा सरकार

23 Apr 2024 | 8:47 PM

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुये कहा कि आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार है, राज्य की भाजपा सरकार।

see more..
image