Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू-कश्मीर में वर्षा और तूफान के आसार

जम्मू-कश्मीर में वर्षा और तूफान के आसार

श्रीनगर, 06 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में शनिवार शाम से लगातार अगले दो दिन तक वर्षा और तूफानी हवाएं चलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने बताया कि कश्मीर में अधिकांश स्थानों पर आज बादल छाये हुए हैं। प्रदेश और जोजिला दर्रा के अधिकांश हिस्सों में अगले दो दिन तक वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ने और साथ ही तूफानी हवाएं चलने के आसार हैं।

उन्होंने बताया कि इन दो दिन के दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने और तूफानी हवाएं चलने के अनुमान हैं। बारिश के मौसम के कारण दिन के तापमान में काफी कमी आने के आसार हैं। इसी बीच, मौसम विभाग ने किसानों को आठ मई तक बगीचों में छिड़काव और फसलों की कटाई न करने की सलाह दी है। बारिश के कारण श्रीनगर जम्मू और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्गों के अवरुद्ध होने के अनुमान हैं।

मौसम एजेंसी के अनुसार, प्रदेश में नौ मई से मौसम में सुधार होने के आसार हैं। इस बीच, कश्मीर में रात के तापमान में वृद्धि देखी गयी। श्रीनगर में कल रात का तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस अधिक है। इसके अलावा, पहलगाम और गुलमर्ग में बीती रात न्यूनतम तापमान 5.4 और 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि जम्मू में रात का तापमान 19.7, बनिहाल में 9.3, कटरा में 16.1 और भद्रवाह में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

image