Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
खेल


चंडीगढ़ की उत्तर प्रदेश पर रोमांचक जीत

चंडीगढ़ की उत्तर प्रदेश पर रोमांचक जीत

झांसी, 26 जनवरी (वार्ता) झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में चल रही 10वीं सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप (ए डिवीजन) के चौथे दिन रविवार को चंडीगढ़ ने बेहद रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश को 3-2 से हरा दिया।

मैच के 19वें मिनट चंडीगढ की ओर से मनिंदर सिंह ने गोल दागकर शुरूआती बढ़त ली लेकिन 21वें मिनट में ही उत्तर प्रदेश के मोहम्मद आमिर ने गोल कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने फिर बेहतरीन खेल दिखाते हुए 46वें मिनट में गाेल दागा लेकिन इसके बाद 50वें और 55वें मिनट में चंडीगढ के मनिंदर सिंह और संजय ने एक-एक गोल दागकर मैच अपने नाम किया।

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड(एसएससी) ने हॉकी पंजाब को मैच के हर क्षेत्र में बुरी तरह से शिकस्त देते हुए 4-0 से जीत दर्ज की। एसएससी ने मैच में शुरुआत से अंत तक अपना दबदबा बनाये रखा। एसएससी की ओर से जुगराज सिंह ने दो, कुलदीप और के मानिप ने एक एक गोल किया।

तीसरे मैच में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपी)ने मुम्बई हॉकी एसोसिएशन लिमिटेड (एमएचए) को बेहद कड़े मुकाबले में 5-4 से हराया। मैच के दौरान मारे गये गोलों के हिसाब से मैच पूरी तरह से दो भागों में बंटा नजर आया। पहले हाफ में 23 मिनट तक पीएसपी की टीम ने ही एक के बाद एक चार गोल दागे और एमएचए की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी जबकि 24वें मिनट से 38वें मिनट पर लगातार एमएचए के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाते हुए चार गोल दागे।

विजेता का फैसला 41वें मिनट में हुआ जब पीएसपी के अरमान कुरैशी ने गोल दागा। इसके बाद पीएसपी के खिलाडियोंं ने एमएचए को मैच में वापसी का कोई मौका न देते हुए 5-4 से जीत हासिल की। पीएसपी की ओर से अरमान कुरैशी के अलावा तलविंदर सिंह ,देविंदर वाल्मीकि ने एक- एक और गुरजिंदर सिंह ने दो गोल दागे। एमएचए की ओर से कप्तान युवराज वाल्मीकि और विनय वाल्मीकि ने एक- एक और मोहम्मद सादिक ने दो गोल किये।

कंपट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया (कैग) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स(सीआरपी) के बीच मुकाबला पूरी तरह से एक तरफारहा जिसमें कैग की टीम ने सीआरपी को 6-0 से पीटा। कैग के एम खान, टी नितिन, के टिकी, वी मणिकांत ने एक- एक और टी नितिन मुकेश ने दो गोल किये।

सोनिया राज

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image