Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चंगालीवाला कांड : गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान

चंगालीवाला कांड : गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान

चंडीगढ़, 17 नवंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के प्रमुख और सासद भगवंत मान ने लहरागागा के चंगालीवाला गांव में दलित नौजवान जगमेल सिंह पर किए गए अमानवीय अत्याचार और कत्ल के मामले को लेकर सोमवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह से मिलने व इस मामले को संसद में उठाने की घोषणा की।

पार्टी मुख्यालय से आज जारी बयान में श्री मान ने कहा कि जिस क्रूरता और वहिशियाना तरीके से जगमेल को मारा गया और मारपीट के दौरान उसे पेशाब पिलाया गया, उसकी जितनी निंदा हो, उतनी कम है। उन्होंने कहा कि ऐसा गैर-मानवीय काम करने वाले जालिमों को सख्त सजा मिले, जिससे भविष्य में कोई ऐसा करने की सोच भी न सके।

श्री मान ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की और आरोप लगाया कि मामले से राजनीतिक संलिप्तता की बू आ रही है। उन्होंने कहा किघटना 7 नवंबर को घटी जबकि एफआईआर छह दिन बाद को तब दर्ज किया जब जगमेल की हालत अति गंभीर हो गई।

आप नेता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को निशाना बनाते हुए कहा कि 'सरकार' यूरोपीय देशों में अपनी 'किचन कैबिनेट' के साथ मस्त हो कर 'शिकार' खेलने गई हुई है और यहां ‘लावारिस‘ राज्य में दरिन्दे इंसानियत का 'शिकार' खेलने पर उतर आए हैं।

श्री मान ने पीड़ित परिवार को एक सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की।

महेश

वार्ता

image