Friday, Apr 19 2024 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विकेन्द्रीकृत अर्थव्यस्था से देश में आया बदलाव-राय

विकेन्द्रीकृत अर्थव्यस्था से देश में आया बदलाव-राय

उदयपुर 05 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने कहा है कि केन्द्र सरकार के स्तर पर विभिन्न बैंकों के माध्यम से संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों से पनपी विकेन्द्रीयकृत अर्थव्यवस्था से देश में बदलाव की शुरूआत हुई है।

श्री राय ने आज उदयपुर में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के ग्राहकों तक पहुँचने के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत स्टेट बैंक ऑफ इडिया के नेतृत्व में आयोजित ग्राहक उन्मुखी मेले का अवलोकन किया तथा विभिन्न लाभार्थियों को ऋण स्वीकृतियां प्रदान की।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से विभिन्न बैंकिग योजनाओं के माध्यम से शिक्षा, रोजगार, आवास, व्यवसाय आदि आवश्यकताओं के लिए सामान्य दर पर ऋण सुविधा उपलब्ध है तथा हर गरीब की इच्छा और सपने को पूरा करने के लिए सरकार सतत प्रयासरत है।

श्री राय ने कहा कि आधार से बैंक खातों के लिंक होने के साथ ही यह प्रक्रिया और भी आसान हो गई है और हर जरूरतमंद को विभिन्न बैंकिंग एप के माध्यम से मोबाइल पर भी इन योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है और यह सब संभव हुआ है डिजिटल क्रांति से। इससे व्यक्ति को बैंकों के बार-बार चक्कर काटने से भी छुटकारा मिला है।

उन्होंने एक ही छत के नीचे विभिन्न बैंकों की ओर से आमजन की सहायतार्थ किए गये इस प्रयास की सराहना करते हुए आगे भी समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करने की बात कही। उन्होंने ग्राहकों से कहा कि बैंक आपकी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सहयोग प्रदान कर रहा है, तो हमारा भी दायित्व बनता है कि हम ऋण राशि का उपयोग उसी कार्य हेतु करे, जिस उद्देश्य से ऋण प्राप्त किया है एवं अपना काम होने के बाद ऋण राशि तय समयावधि में जमा कराएं।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पूर्व श्री राय एवं अन्य गणमान्यों द्वारा गिर्वा पंचायत समिति कार्यालय के बाहर रेती स्टेण्ड चौराहे पर स्थापित राणा पूंजा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

रामसिंह

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image