Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी की बदल दी तस्वीर और तकदीर: योगी

यूपी की बदल दी तस्वीर और तकदीर: योगी

लखनऊ 22 सितम्बर, (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार ने अब तक के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश की तस्वीर व तकदीर बदल कर रख दी है।

श्री योगी ने बुधवार को गौतमबुद्धनगर में करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास के साथ सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस दौरान उन्होने शादी अनुदान योजना, दीनदयाल अन्त्योदय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन एवं आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजना के लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

इस अवसर पर उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश की तस्वीर व तकदीर बदलने का काम किया है। प्रदेश निरन्तर विकास के नए क्षितिज की ओर अग्रसर हो रहा है। उनकी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के साथ-साथ आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा को अंगीकृत करते हुए उत्तर प्रदेश को स्वच्छ, स्वस्थ, समर्थ तथा सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों विशेष रूप से किसानों, गरीबों, वंचितों, शोषितों एवं उपेक्षित वर्ग के साथ-साथ प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए साफ नीयत, सही विकास के संकल्प को साकार कर रही है। देश का सर्वाधिक विशाल आबादी वाला प्रदेश होने के बावजूद राज्य सरकार वैश्विक महामारी कोरोना पर नियंत्रण पाने में सफल रही है। कोविड नियंत्रण के लिए 3-टी माॅडल की सराहना पूरे देश के साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।

उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार के ऐतिहासिक निर्णयों एवं विकासपरक तथा जनकल्याण के लिए उठाये गये कदमों से स्पष्ट है कि वर्तमान सरकार प्रदेश के आमजन के विकास, सुरक्षा और कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में अत्यन्त संवेदनशील है। वर्तमान सरकार मौजूदा चुनौतियों को अवसर में बदल कर प्रदेश का तेजी से विकास कर रही है।

श्री योगी ने कहा कि अच्छी सरकार सबके विकास के लिए काम करती है। पिछले साढे़ चार वर्षों में प्रदेश की तस्वीर बदली है। गांव हो या शहर सभी जगह बिजली की सुचारु आपूर्ति की जा रही है। सभी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समान रूप से जनता को मिल रहा है। प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने एण्टी रोमियो स्क्वाॅयड के साथ ही बेटियों की सुरक्षा के लिए 30,000 महिला सिपाहियों की भर्ती की है। साथ ही, बेटियों की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन सेवा को भी संचालित किया गया है। मिशन शक्ति के अन्तर्गत महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन का कार्य किया जा रहा है। सरकार ने 42 लाख लोगों को प्रदेश में आवास उपलब्ध कराए हैं। सरकार बुजुर्गों, निराश्रित महिलाओं तथा दिव्यांगजन को पेंशन का लाभ दे रही है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image