Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुझे गाली देने वालों के खिलाफ वोट करने से पहले करें बजरंग बली का जाप:मोदी

मुझे गाली देने वालों के खिलाफ वोट करने से पहले करें बजरंग बली का जाप:मोदी

अकोला 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर्नाटक की जनता से अपील की कि उन्हें गाली देने वालों के खिलाफ मतदान से पहले “ जय बजरंग बली” का जाप करें।

आगामी विधानसभा चुनाव के तहत यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उनके खिलाफ की गयी टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तीखा निशाना साधते हुए कहा “ मोदी को गाली देने के अलावा कांग्रेस के पास वोट मांगने का कौन सा दूसरा रास्ता है। जो भी चाहता है वह मुझे गाली देता है। क्या कर्नाटक में कोई इस गाली संस्कृति को स्वीकार करेगा ? क्या कोई किसी को गाली देना पसंद करता है? क्या कोई इसे पसंद करता है, अगर कोई एक छोटे-से आदमी को भी गाली देता है? क्या कर्नाटक गाली देने वालों को कभी माफ करता है? क्या कभी करता है?'

श्री मोदी ने जनसभा मे उपस्थित लोगों से पूछा “ इस बार क्या करोगे? गाली देने वालों को सजा दोगे? उतनी ही कड़ी सजा दोगे? (तो) पोलिंग बूथ में बटन दबाओगे तो जय बजरंग बली का नारा लगाकर सजा दोगे।”

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा उन्हें अक्सर गाली देने का कारण यह है कि उन्होंने वर्षों से कांग्रेस द्वारा पोषित भ्रष्ट व्यवस्था को कुचल दिया। उन्होंने कहा, “ आप जानते हैं कि कांग्रेस इतनी हताशा में, इतनी बार और इतनी अधिक गाली क्यों दे रही है? क्योंकि मैं वह हूं जिसने वर्षों से कांग्रेस द्वारा पोषित भ्रष्ट व्यवस्था को कुचल दिया है।”

श्री मोदी ने कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत फर्जी लाभार्थियों के नाम पर आवंटित धन कांग्रेस में ऊपर से नीचे तक बैठे भ्रष्ट नेताओं की जेब में जा रहा था। उन्होंने (कांग्रेस) 04 करोड़ 20 लाख फर्जी नामों को राशन दिया। चार करोड़ फर्जी नामों को गैस सब्सिडी दी, महिला कल्याण के नाम पर एक करोड़ फर्जी नामों को पैसे भेजे, 30 लाख फर्जी छात्रों को छात्रवृत्ति भेजी जा रही थी। कांग्रेस ने देश के कोने-कोने में सरकारी कागजों में करीब 10 करोड़ फर्जी नाम डाले। उन्हें मिलने वाला पैसा कहां जाएगा? यह पैसा कांग्रेस के ऊपर से नीचे तक बैठे भ्रष्ट नेताओं की जेब में जा रहा था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि झूठे आरोप लगाना और गारंटी देना ही कांग्रेस के लिए एकमात्र सहारा रह गया है क्योंकि इसने अपने दशकों के कुशासन के कारण जनता का विश्वास खो दिया है।उन्होंने कहा, “ कांग्रेस आज भी कर्नाटक की हर योजना में 85 फीसदी कमीशन खाने को तैयार है। भाजपा की डबल इंजन सरकार के शासनकाल का शुरुआती समय अंतराल को भरने और कांग्रेस तथा जेडीएस की वजह से हुई गिरावट और क्षति की मरम्मत में चला गया। इसके बाद भाजपा ने राज्य में तेजी से विकास किया और इसे देश में नंबर एक बनाने का संकल्प लिया है।”

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार के दौरान कर्नाटक में लगभग 30,000 करोड़ रुपये का एफडीआई आता था, लेकिन तीन साल में बीजेपी ने इसे तीन गुना बढ़ाकर 90,000 करोड़ रुपये सालाना कर दिया।उन्होंने कहा, “ ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता कर्नाटक का विकास है।”

सोनिया,आशा

वार्ता

image