Friday, Apr 26 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
India


मनी लाड्रिंग मामले में शब्बीर शाह के खिलाफ आरोपपत्र

मनी लाड्रिंग मामले में शब्बीर शाह के खिलाफ आरोपपत्र

नयी दिल्ली, 23 सितंबर(वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकवादी गतिविधियों के लिए वित्त पोषण से जुड़े एक मामले में जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और एक संदिग्ध हवाला कारोबारी के खिलाफ आज दिल्ली की एक अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया। दो हजार पांच के इस मामले में अारोपपत्र अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा की अदालत में दाखिल किया गया। शाह और वानी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं। शाह को 25 जुलाई को श्रीनगर से गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली की अदालत में पेश किया गया था। अगस्त में प्रवर्तन निदेशालय की इस दलील के बाद कि शाह आतंकवादी गतिविधियों के लिए चोरी छिपे धन मुहैया करा रहा है, अदालत ने शाह को प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। अदालत में दायर आरोप पत्र में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि शाह ने कबूल किया है कि कश्मीर मसले पर वह लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद से फोन पर बात करता रहा है और हाल ही में जनवरी में उसने हाफिज से फिर बात की थी। ईडी ने यह भी कहा है कि जम्मू कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में अातंकवादी गतिविधियां संचालित करने के लिए शाह पाकिस्तान से चोरी छिपे पैसे मंगाता है। ईडी ने आराेपपत्र में हवाला कारोबारी मोहम्मद असलम वानी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि वानी पाकिस्तानी हवाला कारोबारी शफी शैयार से हवाला के पैसे प्राप्त करता रहा है और उसे शाह को भेजता रहा है। उसका कहना है कि यह बात खुद वानी ने कबूल की है। वानी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 अगस्त में 63 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार वानी ने शाह हो सवा दो करोड़ रुपए देने की बात कबूल की है। मधूलिका अजय वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image