Friday, Mar 29 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य


रायबरेली के रेप मामले में उन्नाव के दरिंदों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल

रायबरेली  के रेप मामले में उन्नाव के दरिंदों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल

रायबरेली,11 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जलाकर मारने वाले दोनों बलात्कारियों के खिलाफ रायबरेली पुलिस ने साक्ष्य आदि मिटाने के मामले में यहां अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी।

पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगईं ने आज शाम यहां यह जानकारी दी। उन्हों बताया कि दोनों आरोपी चचेरे भाई है। उन्होंने बताया कि आरोप पत्र इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार बनाया गया है, जिसमें मोबाइल फोन का स्थान और मौजूदगी शामिल है। पुलिस ने शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया है ।

उन्होंने बताया कि युवती ने दिसम्बर 2018 में दोनों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। उसके बाद मार्च में रायबरेली के लालगंज पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिस मामले रेप, साक्ष्य मिटाने और धमकी देने के आरोप हैं की चार्जशीट दाखिल की गई है। उन्होंने बताया कि रायबरेली में इस मामले में पुलिसिंग प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है और अब न्यायिक प्रक्रिया शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि रायबरेली बलात्कार मामले में जेल बंद आरोपी कुछ दिन पहले ही जेल से जमानत पर बाहर आये थे। अभियुक्तों ने मामला वापस लेने का युवती के परिजनों पर दबाव बनाने की भी कोशिश की थी,लेकिन उन्नाव की बहादुर बेटी दरिदों के आगे नहीं झुकी और वह जब पांच दिसम्बर की तड़के इसी मामले में रायबरेली आने के लिए रेलवे स्टेशन जाने के लिए घर से निकली थी। उसी बीच उन्नाव के बिहार इलाके में शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी आदि पांच लोगों ने उसे मिट्टी का तेल डालकर कर जला दिया था। युवती आग लगने के बाद करीब एक किलाेमीटर तक खेतों में दोड़ती रही । वह 90 प्रतिशत से अधिक झुलग गई थी। बाद में उसे लखनऊ और फिर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया लेकिन घटना तीसरे दिन देर रात उसने अंतिम सांस ली।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मीरवाइज ने सरकार से किया ‘नजरबंदी का चक्र’ बंद करने का आग्रह

मीरवाइज ने सरकार से किया ‘नजरबंदी का चक्र’ बंद करने का आग्रह

29 Mar 2024 | 6:56 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं कश्मीर के प्रमुख मौलवी मीरवाइज उमर फारूक ने नजरबंद किये जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर सरकार से ‘नजरबंदी का चक्र’ नहीं अपनाने का आग्रह किया।

see more..
जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी की चार जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी की चार जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

29 Mar 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (जेकेडीएमए) ने कश्मीर घाटी के चार जिलों के ऊपरी इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान हिमस्खलन होने की चेतावनी जारी की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

29 Mar 2024 | 6:52 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में गुरुवार रात से हर तरफ बारिश हुयी है और अभी भी काफी स्थानों पर बारिश हाे रही है। श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image