Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चतुर्वेदी ने विजयादशमी पर आरएसएस के पथ संचलन को अनुमति नहीं देने की निंदा की

चतुर्वेदी ने विजयादशमी पर आरएसएस के पथ संचलन को अनुमति नहीं देने की निंदा की

जयपुर 14 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा अरुण चतुर्वेदी ने विजयादशमी पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पथ संचलन को प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं देने की कड़ी निंदा करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर पूर्वाग्रह से ग्रसित सोच के कारण यह अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया है।

डॉ. चतुर्वेदी ने अपने बयान में कहा कि हर साल आरएसएस पथ संचलन करता है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार की पूर्वाग्रह से ग्रसित सोच के कारण इस बार पथ संचलन को कोरोना गाइडलाइन की आड़ में अनुमति नहीं दी गई।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों जयपुर में कांग्रेस के कई प्रदर्शन हुए। जिनमें मुख्यमंत्री समेत मंत्री शामिल हुए और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गईं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर प्रदर्शन में हजारों की भीड़ में विधायक भी शामिल हुए, लेकिन तब कोरोना गाइडलाइन याद नहीं आई। यह राज्य की कांग्रेस सरकार की राजनीतिक सोच को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि ऐसे कई मौकों पर कोरोना गाइडलाइन की चिंता नहीं हुई और जब विजयादशमी के अवसर पर आरएसएस की ओर से पथ संचलन का मौका आया, तो कोरोना गाइडलाइन का कारण बताकर अनुमति देने से इनकार कर दिया गया जबकि संघ के अधिकारियों ने कोरोना के दिशा-निर्देशों की पालना करने के लिए पहले ही आश्वस्त कर दिया था।

उन्होंने कहा कि विजयादशमी को संघ में विशेष उत्सव के रूप में मनाया जाता और भारत माता के चित्र के साथ शस्त्रों से सजे वाहन के साथ ही पथ संचलन की परम्परा संघ की स्थापना के वक्त से चली आ रही है। कांग्रेस सरकार की ओर से इसकी अनुमति नहीं देना सरकार की राजनीतिक सोच को दर्शाता है।

जोरा

वार्ता

image