Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चेन्नई हवाई अड्डे की सुरक्षा बढ़ी, ‘विजिटर्स’ प्रवेश पर पाबंदी

चेन्नई हवाई अड्डे की सुरक्षा बढ़ी, ‘विजिटर्स’ प्रवेश पर पाबंदी

चेन्नई, 03 मार्च (वार्ता) पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद इसी तरह के हमलाें की आशंका की खुफिया सूचना के मद्देनजर देशभर में हवाई अड्डों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और इसी के मद्देनजर रविवार को चेन्नई हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए अगले आदेश तक ‘विजिटर्स’ के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी।

हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव और खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्र द्वारा जारी चेतावनी को देखते हुए हवाई अड्डे पर सात स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है।

सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डे पर ‘विजिटर्स’ के प्रवेश पर राेक लगा दी गई है और पूरी तरह से तलाशी के बाद सिर्फ यात्रियों को ही हवाई अड्डे में प्रवेश की इजाजत है।

यात्रियों के हैंड बैगों सहित उनके अन्य बैगों की पूरी तरह से स्क्रीनिंग करने के अलावा हवाई अड्डे पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आतंकवाद निराेधक दस्तों और त्वरित प्रतिक्रिया टीमों की तैनाती की गयी है।

अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ, बम का पता लगाने और उसे निष्क्रिय करने वाले दस्ते के अधिकारियों के साथ खोजी कुत्तों के जरिये हवाई अड्डे पर 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

यात्रियों को लाने और छोड़ने वाले वाहनों को प्रवेश द्वार पर रोककर पूरी तरह से तलाशी लेने के बाद ही अंदर आने की इजाजत दी जा रही है।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पेट्रोल और सीएनजी पंपों, ‘कार्गों हैंडलिंग सेंटरों’ और कार पार्किंग पर गहनता से निगरानी रखने के लिए अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हवाई अड्डे पर तैनात पुलिसकर्मियों तथा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है तथा उनके ड्यूटी समय में बढ़ोतरी कर दी गयी है।

संतोष जितेन्द्र

वार्ता

More News
ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

16 Apr 2024 | 3:38 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर संसदीय सीट से ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

16 Apr 2024 | 4:30 PM

देहरादून, 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट बुधवार को उत्तराखंड के नैनीताल उधनसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

16 Apr 2024 | 4:30 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

see more..
image