Friday, Apr 19 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
खेल


उम्मीदों के लिए जीत हासिल करना चाहेंगे चेन्नयन, ब्लास्टर्स

उम्मीदों के लिए जीत हासिल करना चाहेंगे चेन्नयन, ब्लास्टर्स

कोच्चि, 31 जनवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में दो बार के चैम्पियन चेन्नयन एफसी और दो बार फाइनल खेल चुके केरला ब्लास्टर्स के लिए आगे जाने की उम्मीदें अभी खत्म नहीं हुई हैं और ऐसे में शनिवार को जब दोनों टीमें यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो उनका लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ तीन अंक होगा।

ब्लास्टर्स अभी 14 मैचों से इतने ही अंक लेकर आठवें स्थान पर है। एल्को स्काटोरी की टीम के पास अब अपने बाकी सभी मैच जीतने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है। ऐसा करते हुए यह टीम टॉप-4 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रख सकती है। चेन्नइयन के खाते में 13 मैचों से 18 अंक हैं और वह छठे स्थान पर है। ब्लास्टर्स पर जीत से मिले तीन अंक उसे चौथे स्थान पर काबिज ओडिशा एफसी (21) की बराबरी पर ला देंगे।

निलम्बित स्काटोरी के स्थान पर संवाददाता सम्मेलन में हिस्सा लेने आए ब्लास्टर्स के सहायक कोच इश्फाक अहमद ने कहा, “गणित के आधार पर कोई भी चौथे स्थान पर पहुंच सकता है। ओडिशा ने चार मैच लगातार जीते। हम भी पीछे थे और हमने दो मैच लगातार जीते। यह सब मोमेंटम का खेल है। कोई भी टीम क्वालीफाई कर सकती है।”

ब्लास्टर्स ने 2020 की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन दो लगातार हार ने उसे फिर बैकफुट पर ला दिया। जमशेदपुर और एफसी गोवा के खिलाफ ब्लास्टर्स अच्छा खेले और अंक हासिल करने की स्थिति में थे लेकिन डिफेंस की गलतियों ने उसे हार पर मजबूर किया।

जमशेदपुर और गोवा ने अंतिम 10 मिनटों में गोल करके केरल से जीत छीन ली थी। केरला की मुसीबत यह है कि उसके डिफेंडर विक्टर द्रोबारोव और मिडफील्डर मुस्तफा गनिंग निलंबित है। टीम के लिए हालांकि राहत की बात यह है कि राफेल मेसी बोली और बार्थोलोमेव ओग्बेचे अच्छे फॉर्म में है। दोनों अब तक आठ और सात गोल कर चुके है।

दूसरी तरफ, चेन्नइयन ने पिछले तीन मैचों में लगातार तीन दर्ज की है और टीम ने जमशेदपुर एफसी के खिलाफ अपने पिछले मैच में चार गोल दागे थे। इससे पहले उसने एक मैच में चार गोल करने का कारनामा नवंबर 2018 में किया था। सीजन के टॉप स्कोरर नेरीजुस वालस्किस अब तक 10 गोल कर चुके है। वहीं, आंद्रे शेम्बरी और राफेल क्रिवेलारो मिडफील्डर में टीम को मजबूती देते है। कोच कोयले चाहेंगे उनकी टीम डिफेंस में मजबूती दिखाए।

कोयले ने कहा, “हमने दिखाया है कि हम डिफेंस में भी अच्छा कर सकते है। इस समय हम थोड़ा बेहतर हो रहे है। अगर हम इसे ऐसा ही जारी रखें तो हमें आगे बढ़ने में मदद करेगा। दोनों टीमों में शानदार अटैकर्स है। उनके पास मेसी बोली और ओग्बेचे है और हम सब इससे अवगत है। हमें उनका सम्मान करना होगा, लेकिन हम जानते हैं कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं तो हम जीत सकते हैं।”

राज

वार्ता

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image