Tuesday, Aug 4 2020 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रांची केंद्रीय कारा में कोरोना की दस्तक, दो पूर्व मंत्री संक्रमित
  • नरेंद्र मोदी रामायण विश्वमहाकोष के आवरण पृष्ठ का बुधवार को करेंगे लोकार्पण
  • रवि केजरीवाल झामुमो से निष्कासित
  • बंगलादेश के गृह मंत्री ने अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की
  • बिहार में पीएचईडी अक्टूबर तक पूर्ण कर लेगा हर घर नल का जल योजना का काम
  • सहारनपुर में 50 नये कोरोना पॉजिटिव मिले,संख्या 1229 पहुंची
  • मेरठ में 52 नये कोरोना संक्रमित, संख्या 2287 पहुंची
  • मोर्गन के शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर
  • मोर्गन के शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर
  • नौ साल से फरार इनामी बदमाश को एसटीएफ ने गुरुग्राम से किया गिरफ्तार
  • कोरोना गुजरात मामले दो अंतिम गांधीनगर
  • 1020 नये मामले, कुल आंकड़ा 65 हज़ार के पार, 25 और मौतें
  • राजस्थान में कोरोना के 1124 नये मामले, 13 और मरीजों की मौत
खेल


जीत की लय कायम रखना चाहेगा चेन्नइयन एफसी

जीत की लय कायम रखना चाहेगा चेन्नइयन एफसी

चेन्नई, 27 नवंबर (वार्ता) अपने पिछले मुकाबले में इंजरी टाइम में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली चेन्नइयन एफसी गुरुवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ओडिशा एफसी के खिलाफ होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में भी जीत की लय कायम रखना चाहेगी।

लीग के छठे सीजन में शुरूआती चार मैचों में एक भी जीत दर्ज न करने वाली दो बार की चैंपियन चेन्नइयन ने सोमवार को अपने पांचवें मैच में हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराकर इंजरी टाइम में जाकर रोमांचक जीत दर्ज की थी। टीम के लिए ये गोल स्ट्राइकर आंद्रे शेम्बरी और नेरिजुस वालस्किस ने दागे। मुख्य कोच जॉन ग्रेगरी को उम्मीद है कि पिछले मैच की नाटकीय परिणाम से उनकी टीम को ताकत मिलेगी और उनकी किस्मत फिर से जगेगी। हैदराबाद के खिलाफ पूरे मैच में अपना दबदबा कायम रखने के बाद टीम ने दोनों गोल इंजरी टाइम में जाकर किए और मिले मौकों को गोल में बदलने में नाकाम रही।

ग्रेगरी ने कहा, “मुझे अपने स्ट्राइकरों पर कभी संदेह नहीं रहा है। वे प्रत्येक दिन ट्रेनिंग में स्कोर करते हैं। उनके यहां आने से पहले मुझे पता था कि उनके अंदर गोल करने की क्षमता है। उन्होंने इसे अभ्यास मैचों में दिखाया है, लेकिन यह आईएसएल में नहीं हो पा रहा है। यह चिंता वाली बात थी, लेकिन उन दोनों ने हैदराबाद के खिलाफ अपने खेल का स्तर दिखाया है। मेरा उन पर से कभी विश्वास नहीं उठा है और मुझे उम्मीद है कि वे और ज्यादा गोल करेंगे।”

लीग में एक बार फिर से सभी की नजरें लालियानजुआला चांग्ते पर होगी, जो चेन्नई में शामिल होने से पहले ओडिशा एफसी में जोसेफ गोम्बाउ के मार्गदर्शन में एक सीजन उनके साथ बिता चुके हैं। ओडिशा एफसी ने चांग्ते के बदले जैरी माविमिंगथांगा को अपनी टीम में शामिल किया है। जैरी इस सीजन में अब तक तीन असिस्ट कर चुके हैं। ओडिशा एफसी की टीम पिछले पांच मैचों में अब तक केवल एक ही जीत दर्ज कर पाई है। पिछले साल की तुलना में इस बार टीम ने अपने डिफेंस में काफी सुधार किया है। टीम ने पिछले दो मैचों में लगातार दो गोलरहित ड्रॉ खेले हैं।

गोम्बाउ ने कहा, “मौके बनाने महत्वपूर्ण बात है। अगर आप मौके बनाते हैं तो एक समय आप स्कोर करेंगे। हम अभ्यास, सुधार, क्रॉस और फिनिश पर काम करते हैं। हम पिछले पिछले पांच मैचों में छह गोल कर चुके हैं, जोकि खराब नंबर नहीं है। हमने पिछले दो मैचों में गोल नहीं किए हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम जल्द ही कर सकते हैं।”

चेन्नइयन के पांच मैचों में सिर्फ चार अंक हैं जबकि ओडिशा के नाम पांच मैचों में पांच अंक दर्ज है। गुरुवार को होने वाले मैच में जीत हासिल करना दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

राज

वार्ता

More News
मिजोरम में थेनजोल गोल्‍फ रिसॉर्ट परियोजना का उद्घाटन

मिजोरम में थेनजोल गोल्‍फ रिसॉर्ट परियोजना का उद्घाटन

04 Aug 2020 | 10:34 PM

नयी दिल्ली ,04 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने पर्यटन मंत्रालय की स्वदेश दर्शन योजना के तहत मिजोरम की ‘थेनजोल गोल्‍फ रिसॉर्ट’ का उद्घाटन किया जिससे देश में गोल्फ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

see more..
लॉकडाउन के बाद जल्द शिविर आयोजित करना सही रहेगा: रैना

लॉकडाउन के बाद जल्द शिविर आयोजित करना सही रहेगा: रैना

04 Aug 2020 | 10:20 PM

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना का मानना है कि कोरोना वायरस में लॉकडाउन के कारण चार-पांच महीने घर रहने के बाद जल्द शिविर आयोजित करना सही रहेगा।

see more..
इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

04 Aug 2020 | 10:06 PM

मुम्बई, 04 अगस्त (वार्ता) पुणे के मोहम्मद इब्राहिम ने मुम्बई फाल्कंस इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड में अपना जलवा दिखाते हुए चेन्नई के अमित कुट्टी को दोयम साबित किया और अपने क्लास की दोनों प्रो रेस जीत लीं। इस चैंपियनशिप का आयोजन फाक्सवैगन मोटरस्पोर्ट इंडिया के सहयोग से हो रहा है।

see more..
आधी मैटिंग से शुरू होकर अंतर्राष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ियों तक पहुंचा सूद क्रिकेट का सफर

आधी मैटिंग से शुरू होकर अंतर्राष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ियों तक पहुंचा सूद क्रिकेट का सफर

04 Aug 2020 | 9:47 PM

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) राजधानी दिल्ली के प्रसिद्ध ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (1988- 2019) का सफर आधी मैटिंग से शुरू होकर अंतर्राष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी तक पहुंचा। हालांकि इस साल कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट का 30वां संस्करण अभी तक आयोजित नहीं हो पाया है।

see more..
आईपीएल का साथ छोड़ सकती है चीनी मोबाइल कंपनी वीवो

आईपीएल का साथ छोड़ सकती है चीनी मोबाइल कंपनी वीवो

04 Aug 2020 | 9:42 PM

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव का असर अब खेलों पर दिखाई देने लगा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टाइटल प्रायोजक चीन की मोबाइल कंपनी वीवो भारत में उठे कड़े विरोध स्वर के बाद आईपीएल का इस सत्र में साथ छोड़ सकती है।

see more..
image