Tuesday, Jan 21 2020 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस ने केजरीवाल के खिलाफ सभरवाल को उतारा
खेल


जीत की लय कायम रखना चाहेगा चेन्नइयन एफसी

जीत की लय कायम रखना चाहेगा चेन्नइयन एफसी

चेन्नई, 27 नवंबर (वार्ता) अपने पिछले मुकाबले में इंजरी टाइम में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली चेन्नइयन एफसी गुरुवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ओडिशा एफसी के खिलाफ होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में भी जीत की लय कायम रखना चाहेगी।

लीग के छठे सीजन में शुरूआती चार मैचों में एक भी जीत दर्ज न करने वाली दो बार की चैंपियन चेन्नइयन ने सोमवार को अपने पांचवें मैच में हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराकर इंजरी टाइम में जाकर रोमांचक जीत दर्ज की थी। टीम के लिए ये गोल स्ट्राइकर आंद्रे शेम्बरी और नेरिजुस वालस्किस ने दागे। मुख्य कोच जॉन ग्रेगरी को उम्मीद है कि पिछले मैच की नाटकीय परिणाम से उनकी टीम को ताकत मिलेगी और उनकी किस्मत फिर से जगेगी। हैदराबाद के खिलाफ पूरे मैच में अपना दबदबा कायम रखने के बाद टीम ने दोनों गोल इंजरी टाइम में जाकर किए और मिले मौकों को गोल में बदलने में नाकाम रही।

ग्रेगरी ने कहा, “मुझे अपने स्ट्राइकरों पर कभी संदेह नहीं रहा है। वे प्रत्येक दिन ट्रेनिंग में स्कोर करते हैं। उनके यहां आने से पहले मुझे पता था कि उनके अंदर गोल करने की क्षमता है। उन्होंने इसे अभ्यास मैचों में दिखाया है, लेकिन यह आईएसएल में नहीं हो पा रहा है। यह चिंता वाली बात थी, लेकिन उन दोनों ने हैदराबाद के खिलाफ अपने खेल का स्तर दिखाया है। मेरा उन पर से कभी विश्वास नहीं उठा है और मुझे उम्मीद है कि वे और ज्यादा गोल करेंगे।”

लीग में एक बार फिर से सभी की नजरें लालियानजुआला चांग्ते पर होगी, जो चेन्नई में शामिल होने से पहले ओडिशा एफसी में जोसेफ गोम्बाउ के मार्गदर्शन में एक सीजन उनके साथ बिता चुके हैं। ओडिशा एफसी ने चांग्ते के बदले जैरी माविमिंगथांगा को अपनी टीम में शामिल किया है। जैरी इस सीजन में अब तक तीन असिस्ट कर चुके हैं। ओडिशा एफसी की टीम पिछले पांच मैचों में अब तक केवल एक ही जीत दर्ज कर पाई है। पिछले साल की तुलना में इस बार टीम ने अपने डिफेंस में काफी सुधार किया है। टीम ने पिछले दो मैचों में लगातार दो गोलरहित ड्रॉ खेले हैं।

गोम्बाउ ने कहा, “मौके बनाने महत्वपूर्ण बात है। अगर आप मौके बनाते हैं तो एक समय आप स्कोर करेंगे। हम अभ्यास, सुधार, क्रॉस और फिनिश पर काम करते हैं। हम पिछले पिछले पांच मैचों में छह गोल कर चुके हैं, जोकि खराब नंबर नहीं है। हमने पिछले दो मैचों में गोल नहीं किए हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम जल्द ही कर सकते हैं।”

चेन्नइयन के पांच मैचों में सिर्फ चार अंक हैं जबकि ओडिशा के नाम पांच मैचों में पांच अंक दर्ज है। गुरुवार को होने वाले मैच में जीत हासिल करना दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

राज

वार्ता

More News
ऑस्ट्रेलिया ने नाइजीरिया को 10 विकेट से पीटा

ऑस्ट्रेलिया ने नाइजीरिया को 10 विकेट से पीटा

20 Jan 2020 | 10:22 PM

किम्बर्ली, 20 जनवरी (वार्ता) लेग स्पिनर तनवीर संघा (14 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने नाइजीरिया को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मुकाबले में सोमवार को 10 विकेट से पीट दिया।

see more..
पंजाब ने केरल को 3-1 से हराया

पंजाब ने केरल को 3-1 से हराया

20 Jan 2020 | 10:23 PM

लुधियाना, 20 जनवरी (वार्ता) दीपांडा डिका के दूसरे हाफ के दो शानदार गोलों की मदद से पंजाब एफसी ने गोकुलम केरल को सोमवार को यहां गुरु नानक स्टेडियम में खेले गए हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप के मुकाबले में 3-1 से हरा दिया।

see more..
उपेन्द्र के दोहरे शतक से यूपी ने खड़ा किया रन पहाड़

उपेन्द्र के दोहरे शतक से यूपी ने खड़ा किया रन पहाड़

20 Jan 2020 | 10:23 PM

मुबंई, 20 जनवरी (वार्ता) उपेन्द्र यादव (203 नाबाद) के शानदार दोहरे शतक और उनकी नौवें विकेट के लिये यश दयाल (41 नाबाद) के साथ 131 रनों की रिकार्ड भागीदारी की मदद से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी आठ विकेट पर 625 रन पर घोषित कर 41 बार की रणजी विजेता मुबंई को बैकफुट पर ढकेल दिया।

see more..
इशांत का टखना चोटिल, भारत को झटका

इशांत का टखना चोटिल, भारत को झटका

20 Jan 2020 | 10:23 PM

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (वार्ता) भारत को अपने शीर्ष तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से चोटिल होने से आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए झटका लगा है। इशांत यहां विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में अपना टखना चोटिल कर बैठे हैं।

see more..
शिवम के शतक से पायनियर सेमीफाइनल मे

शिवम के शतक से पायनियर सेमीफाइनल मे

20 Jan 2020 | 8:28 PM

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (वार्ता) शिवम सिंह के शानदार शतक (105 ) और शांतनु (74) की शानदार बल्लेबाजी तथा रवि तेवतिया (3/40)की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पायनियर क्लब ने आर आर स्पोर्ट्स को 72 रनों से हराकर साहिबजादा अजीत सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मे प्रवेश कर लिया।

see more..
image