Friday, Apr 19 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
खेल


घर में बेंगलुरू की चुनौती का सामना करेगा चेन्नई

घर में बेंगलुरू की चुनौती का सामना करेगा चेन्नई

चेन्नई, 08 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शनिवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान और मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का सामना बेंगलुरू एफसी से होगा।

इस मैच के लिए बेंगलुरू ने कप्तान सुनील छेत्री और उदांता सिंह जैसे दो बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है, इसके बावजूद चेन्नई के लिए बेंगलुरू पर जीत हासिल कर पाना आसान नहीं होगा।

बेंगलुरू की टीम 14 मैचों से 31 अंक लेकर तालिका में पहले स्थान पर है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब सिर्फ एक और जीत की जरूरत है और बेंगलुरू की टीम शनिवार को ही अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हराकर अपने लिए यह स्थान सुरक्षित कर लेना चाहेगी।

बीते साल इन दोनों क्लबों के बीच लीग का फाइनल खेला गया था, जिसमें चेन्नई ने बेंगलुरू को हराकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया था। अगले सीजन में बेंगलुरू की टीम ने अपना स्तरीय प्रदर्शन जारी रखा लेकिन खिताब बचाने के दबाव में चेन्नई की टीम बेपटरी हो गई और अब आलम यह है कि वह खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी है।

बेंगलुरू के लिए मीकू की वापसी हो रही है। केरल ब्लास्टर्स के साथ हुए पिछले मैच में मीकू बैंच पर ही थे लेकिन चेन्नई के खिलाफ वह मैदान पर उतरेंगे। इसके अलावा मैदान पर उनका साथ देंगे क्लब के नए सदस्य लुइसमा।

ब्रेक के बाद बेंगलुरू का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। उसने तीन मैच खेले हैं। एक में उसे हार मिली है जबकि एक में जीत। एक मैच ड्रा रहा है।

ब्रेक के बाद उसे अपने पहले ही मैच में मुम्बई के हाथों हार मिली थी और इस हार के साथ उसे शीर्ष पर से भी हटना पड़ा था लेकिन इसके बाद इस टीम ने नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराते हुए शीर्ष पर वापसी की थी। उसका पिछला मैच केरल के साथ था, जो उसने 85वें मिनट में छेत्री के हेडर की मदद से बड़ी मुश्किल से बराबर कराया था।

दूसरी ओर, मौजूदा चैम्पियन की हालत काफी चिंताजनक है। उसे इस सीजन में अब तक 14 मैचों में सिर्फ एक ही जीत मिल सकी है। अब उसके कोच और खिलाड़ी अपने बाकी के चार मैच जीतकर सम्मानजनक विदाई चाहेंगे।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image