Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
खेल


छत्तीसगढ़ की पहली पारी 149 रनों पर ढेर

छत्तीसगढ़ की पहली पारी 149 रनों पर ढेर

कानपुर, 19 नवम्बर (वार्ता) कार्तिक त्यागी (52 रन पर चार विकेट) और पुरनंक त्यागी (39 रन पर तीन विकेट) के कातिलाना प्रदर्शन के दम पर मेजबान उत्तर प्रदेश ने कूच बिहार अंडर 19 एलीट ग्रुप ए क्रिकेट प्रतियोगिता के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन सोमवार को छत्तीसगढ़ की पहली पारी को मात्र 149 रनों पर समेट दिया।

ग्रीनपार्क मैदान पर दिन का खेल खत्म होने के समय उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में बिना विकेट गंवाये 27 रन बना लिये थे। सलामी बल्लेबाज अंचित यादव 14 और कप्तान आर्यन शर्मा 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले मेजबान टीम के कप्तान आर्यन शर्मा ने टास जीतकर छत्तीसगढ़ को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। उनके इस फैसले पर मुहर लगाते हुये मध्यम तेज गेंदबाज पुरनंक त्यागी ने दो और कार्तिक ने एक विकेट झटक कर मेहमान टीम के स्कोरबोर्ड पर तीन विकेट पर चार रन अंकित कर दिया। हालांकि एक छोर पर टिके सलामी बल्लेबाज आरवी शर्मा ने अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 39 रन बनाकर संघर्ष किया मगर दूसरे छोर पर बल्लेबाज साथ छोड़ते गये।

मेहमान टीम के छह बल्लेबाज दहाई का स्कोर छूने में भी नाकाम सिद्ध हुये। विजय यादव (21), उमंग सैनी (25) और ए जेड शमशाद (28) ही मेजबान आक्रमण का कुछ समय तक सामना कर सके।

चायकाल के बाद बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की सलामी जोड़ी ने संभल कर खेलते हुये बचे हुये दस ओवर सुरक्षित निकाल दिये। कार्तिक और पुरनंक के अलावा अक्षय सैनी को दो और कुनाल यादव को एक विकेट मिला।

 

image