Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
खेल


छेत्री ने मैसी को पीछे छोड़ा , लेकिन भारत हारा

छेत्री ने मैसी को पीछे छोड़ा , लेकिन भारत हारा

अहमदाबाद, 08 जुलाई (वार्ता) स्टार स्ट्राइकर और कप्तान सुनील छेत्री के दो गोलों से गत चैंपियन भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन दूसरे हाफ में तीन मिनट के अंतराल में दो गोल खाने के बाद भारतीय टीम को ताजिकिस्तान के खिलाफ इंटरकांटिनेंटल फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में रविवार को 2-4 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय कप्तान छेत्री ने इस मुकाबले में दो गोल किये और अपने अंतरराष्ट्रीय गोलों की संख्या 70 पहुंचा दी। इसके साथ ही वह अर्जेंटीना के लीजेंड फुटबाल लियोनल मैसी से आगे निकल गये जिनके 68 अंतरराष्ट्रीय गोल हैं। मौजूदा सक्रिय फुटबालरों में अब छेत्री से आगे पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो(88) हैं।

भारत ने पहले हाफ में छेत्री के दो गोलों से आधे समय तक 2-0 की बढ़त बनाई लेकिन ताजिकिस्तान ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए पहले 2-2 से बराबरी हासिल की और फिर तीन मिनट के अंतराल में दो गोल कर मुकाबला 4-2 से अपने पक्ष में कर लिया।

छेत्री का पहले हाफ का शानदार प्रयास अंत में व्यर्थ गया। छेत्री ने इन दो गोलों से अपने अंतर्राष्ट्रीय गोलों की संख्या 70 पहुंचा दी है। लेकिन टीम की हार से उन्हें निराशा ही हाथ लगी।

छेत्री ने मैच के चौथे ही मिनट में मिली पेनल्टी पर भारत को बढ़त दिलाने वाला गोल दाग दिया। लालियांगजुआला चांग्टे को बॉक्स में गिराए जाने पर भारत को पेनल्टी मिली और छेत्री ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। छेत्री ने 40 वें मिनट में मंदार राव देसाई के पास पर भारत का दूसरा गोल कर दिया।

पहले हाफ में दो गोल से पिछड़ने वाली ताजिकिस्तान की टीम दूसरे हाफ में बदली रणनीति और नए जज्बे के साथ उतरी जबकि भारत का डिफेंस दूसरे हाफ में ताजिकिस्तान के हमलों से पूरी तरह बिखर गया। तुरसानोव ने 56वें मिनट भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत की चूक का फायदा उठाते हुए रिबाउंड पर गोल कर स्कोर 1-2 कर दिया। 58वें मिनट में गुरप्रीत गेंद को सफाई से क्लियर नहीं कर पाए और शेरीदीन बोबोव ने बराबरी का गोल कर दिया।

भारत इन झटकों से अभी संभल भी नहीं पाया था कि 71वें मिनट में रहिमोव ने गुरप्रीत को छका कर ताजिकिस्तान का तीसरा गोल कर दिया। 74वें मिनट में एहसानी के लोब पर शहरोम ने चौथा गोल करने में कोई गलती नहीं की और इसके साथ ही भारत का संघर्ष समाप्त हो गया।

भारत का अगला मुकाबला 13 जुलाई को उत्तर कोरिया से होगा और मुकाबले में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना होगा।

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
बंगलादेश के शरफुद्दौला आईसीसी एलीट समूह के अंपायरों में शामिल

बंगलादेश के शरफुद्दौला आईसीसी एलीट समूह के अंपायरों में शामिल

28 Mar 2024 | 7:01 PM

दुबई 28 मार्च (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शरफुद्दौला को अंपायरों के अपने विशिष्ट पैनल में नियुक्त किया है। वह इस समूह में शामिल होने वाले पहले बंगलादेशी हैं।

see more..
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image