Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को दी बधाई

मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को दी बधाई

चंडीगढ़, 4 सितंबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खट्टर ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक समुदाय को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक छात्रों के व्यक्तित्व को आकार देने और उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें देश का एक आदर्श नागरिक बनाते हैं।

श्री खट्टर ने आज यहां जारी एक संदेश में कहा कि शिक्षक दिवस भारत के पूर्व राष्ट्रपति एवं महान दार्शनिक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर मनाया जाता है, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान दिया।

उन्होंने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धा और आपाधापी के युग में माता-पिता के बाद गुरु या शिक्षक ही ऐसा व्यक्ति है जो अपने शिष्य को हमेशा विकास के पथ पर अग्रसर ही देखना चाहता हैं ।

यह दिवस शिक्षक समुदाय को अपने दायित्वों का आत्मविश्लेषण करने का भी अवसर प्रदान करता है क्योंकि उन पर विद्यार्थियों को इस ढंग से तैयार करने की जिम्मेदारी है कि वे अपने जीवन की भावी चुनौतियों का निर्भीकता से सामना कर सकें और राष्ट्र निर्माण के कार्य में अपनी महत्वपूर्ण निभा सकें। उन्होंने कहा कि समाज का भी यह दायित्व है कि वह शिक्षकों को उचित सम्मान दे।

शर्मा विजय

वार्ता

image