Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री रह चुके हेमंत को और परिपक्व होने की जरूरत : भाजपा

मुख्यमंत्री रह चुके हेमंत को और परिपक्व होने की जरूरत : भाजपा

दुमका 18 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेने के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और रघुवर दास सरकार को राज्य से बाहर फेंकने के बयान पर पलटवार करते हुये आज कहा कि मुख्यमंत्री का पद धारण कर चुके श्री सोरेेन को अभी और परिपक्व होने की जरूरत है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डॉ. लुईस मरांडी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री जैसा महत्वपूर्ण पद धारण कर चुके झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन काे अभी और परिपक्व हाेने की जरूरत है। उन्होंने श्री साेरेन के इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा और रघुवर दास सरकार काे चूहेदानी में बंदकर छत्तीसगढ़ पार करने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीति में इस तरह का बयान दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण और अपरिपक्वता काे प्रदर्शित करता है।

डॉ. लुईस ने कहा कि श्री साेरेन राज्य के मुख्यमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद रह चुके हैं लेकिन उनके द्वारा इस तरह का बयान दिये जाने से यह स्पष्ट हाे गया है कि वह राजनीति में अभी भी परिपक्व नहीं हाे पाये हैं। उन्हें अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के आशीर्वाद से इस बार राज्य में परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति से मुक्ति के लिए झामुमो काे रामगढ़ में दफनाएगी।

भाजपा नेता ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, “यदि श्री सोरेन मुख्यमंत्री को चूहेदानी में बंद कर छत्तीसगढ़ भेजने की बात करगें तो हम भी उनकी पार्टी काे रामगढ़ मे दफना देंगे। उन्होंने दावा किया कि संथालपरगना की सभी 18 सीटाें पर भाजपा का कमल खिलेगा और केसरिया पताका लहरायेगा जबकि झामुमो का इस प्रमंडल में खाता खुलना भी मुश्किल हाे जायेगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दुमका के मुड़ाबहाल गांव में झामुमो की एक सभा में पूर्व मुख्यमंत्री और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत साेरेन ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता भाजपा और उसके मुख्यमंत्री रघुवर दास को चूहेदानी में बंदकर छत्तीसगढ़ भेजने काे तैयार है।

सं सूरज

वार्ता

image