Friday, Mar 29 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य


स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निकट मुख्यमंत्री खट्टर के कार्यक्रम का विरोध, 33 आदिवासी गिरफ्तार

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निकट मुख्यमंत्री खट्टर के कार्यक्रम का विरोध, 33 आदिवासी गिरफ्तार

केवडिया, 19 जनवरी (वार्ता) गुजरात के नर्मदा जिले में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निकटवर्ती केवडिया शहर में आज नर्मदा योजना के विस्थापितों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के दौरे के दौरान उनके हाथों प्रस्तावित एक शिलान्यास कार्यक्रम का विरोध किया और पुलिस पर पत्थर भी चलाये।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक अचल त्यागी ने यूएनआई को बताया कि अब तक 33 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि ये लोग पूर्व में नर्मदा परियोजना बांध के निर्माण के लिए दी गयी अपनी जमीन पर अब किसी भी तरह के निर्माण का विरोध कर रहे हैं। इन लोगों ने पहले श्री खट्टर को एक ज्ञापन सौंप कर विरोध जताने की बात कही और बाद में रास्ता रोको प्रदर्शन किया। पुलिस ने जब उन्हें हटाने का प्रयास किया तो पथराव कर दिया इससे एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया।

उन्होंने कहा कि जब यह घटना हुई तो उस समय श्री खट्टर वहां से लगभग दो किमी दूर सर्किट हाऊस में भोजन कर रहे थे। श्री त्यागी ने कहा कि पत्थरबाजी के मामले में एक अन्य मामला दर्ज किया जायेगा।

ज्ञातव्य है कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के निकट केवडिया में विभिन्न राज्यों के भवन बनाये जाने की योजना है। इसके तहत श्री खट्टर को यहां हरियाणा भवन का आज भूमि पूजन करना था। विस्थापित इसी बात का विरोध कर रहे थे।

विस्थापितों के एक नेता लखन मुसाफिर ने बताया कि इस आदिवासी इलाके में ग्राम सभा ने उक्त भूमि पर किसी तरह के निर्माण की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में वहां निर्माण नहीं हो सकता। लोग इसी बात का विरोध कर रहे थे। हालांकि इस दौरान हुई हिंसा के वह पक्षधर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की ओर से बातचीत का एक प्रस्ताव आया है। श्री मुसाफिर ने यह भी दावा किया श्री खट्टर ने विरोध प्रदर्शन के चलते भूमि पूजन का काम पूर्व निर्धारित स्थान पर नहीं किया।

 

More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image