Friday, Apr 19 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कृषि अध्यादेशों पर किसानों को गुमराह कर रहे मुख्यमंत्री : शिअद

कृषि अध्यादेशों पर किसानों को गुमराह कर रहे मुख्यमंत्री : शिअद

चंडीगढ़, 05 जुलाई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने आज आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय कृषि अध्यादेशों पर किसानों को गुमराह कर रहे हैं और उन्हें झूठ बोलने के बजाय लोगों को समझाना चाहिए कि अध्यादेशों का न्यूनतम समर्थन मूल्य से कोई लेना देना नही है।

यहां एक प्रेस बयान में पार्टी प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री से किसान और किसान यूनियनों को पूरी सच्चाई बताने की मांग करते हुए कहा, “क्या यह सच नहीं है कि आपने ही 2017 राज्य एपीएमसी अधिनियम में संशोधन करते हुए किसान उपज और व्यापार अध्यादेश में निहित सभी प्रावधानों को शामिल करने की बात कही, जैसे निजी गज, प्रत्यक्ष मंडीकरण और ई-ट्रेडिंग के निर्माण में अनुमति देना?“ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य ने न केवल अपने एपीएमसी अधिनियम में संशोधन किया बल्कि कृषि अध्यादेशों पर परामर्श प्रक्रिया में भी भाग लिया और अब यह सब करने के बाद मुख्यमंत्री तुच्छ राजनीतिक लाभ लेने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ मिलकर किसानों और किसान यूनियनों को गुमराह कर रहे हैं।

अकाली नेता ने ‘आप‘ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूण है कि पार्टी ने विपक्षी दल के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है और कांग्रेस के इतने अधीन हो गई कि अब वह कृषि अध्यादेशों पर हास्यास्पद विरोध करने के लिए दिल्ली जाने वाली थी।

सं महेश विजय

वार्ता

image