Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें: महाराष्ट्र कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें: महाराष्ट्र कांग्रेस

मुंबई, 01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हाथरस में बलात्कार की पीड़िता के परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा को पुलिस द्वारा रोके जाने का विरोध महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने किया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की।

दोनों पार्टी के बड़े नेताओं ने योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘जंगल राज’ चल रहा है। मुंबई में कांग्रेस के नेताओं ने मंत्रालय के समीप महात्मा गांधी के प्रतिमा के सामने गुरुवार अपराह्न विरोध प्रदर्शन किया।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश के अध्यक्ष और राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहब थोराट ने कहा कि श्री गांधी हाथरस में पीड़िता के परिवार वालों से मिलने जा रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक दिया और धक्का दिया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस के इस तरह के व्यवहार की वह कड़ी आलोचना करते हैं। उत्तर प्रदेश में कानून का राज नहीं है। श्री गांधी को रोक कर उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि सरकार अपराधियों को बचाना चाहती है।

राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने भी श्री गांधी के साथ हुए इस तरह के गलत व्यवहार की आलोचना करते हुए उत्तर प्रदेश पलिस की आलोचना की।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और लोक निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि श्री गांधी और प्रियंका वाड्रा के साथ किया गया दुर्व्यहार निंदनीय है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image