Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री का रवैया निराशाजनक-सिंघवी

बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री का रवैया निराशाजनक-सिंघवी

जयपुर 07 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मंत्री एवं छबड़ा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रवैये को निराशाजनक बताते हुए कहा है कि इतनी बड़ी संख्या में मौतें होने के बावजूद सरकार जिम्मेदारी उठाने को तैयार नहीं है।

श्री सिंघवी ने आज बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में नोनिहाल लगातार मौत के मुंह में समा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री को अब तक न तो अस्पतालों में जाने की फुर्सत मिली है और न ही मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाने की। उन्हें मासूमों से ज्यादा चिंता मुंबई, बेंगलुरु और पुडुचेरी जाने की है।

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में मौतें होने के बावजूद सरकार जिम्मेदारी उठाने को तैयार नहीं है जबकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सार्वजनिक रूप से जबावदेही तय करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि श्री पायलट की नसीहत पर सरकार की आंखें खुलनी चाहिए थीं, लेकिन चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग पर सवालिया निशान लगाकर यह साबित कर दिया है कि सरकार अपनी पूरी शक्ति आपसी खींचतान में खर्च कर रही है।

श्री सिंघवी ने कहा कि जो सरकार अपनी कमी ही मानने को तैयार नहीं है, उससे सुधार की उम्मीद रखना बेमानी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लगभग हर बड़े अस्पताल से बच्चों की असमय मौत की जानकारी सामने आ रही है, लेकिन सरकार की नींद नहीं टूट रही। मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री के नित नए बयान सरकार की पोल खोल रहे हैं।

जोरा

वार्ता

image