Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुख्यमंत्री पद बड़ी जिम्मेदारी: सावंत

मुख्यमंत्री पद बड़ी जिम्मेदारी: सावंत

पणजी, 19 मार्च (वार्ता) गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है और वह दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की महान विरासत को आगे ले जाएंगे।

डाॅ. सावंत ने सोमवार रात मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि जिम्मेदारी लेनी थी और गठबंधन के सहयोगियों को साथ लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि वह भले ही श्री पर्रिकर के जितना काम करने में समर्थ नहीं हों लेकिन वह उनके अधूरे कामों को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

सैंकुलिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक डाॅ. सावंत ने कैंसर से जूझ रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च को निधन होने के बाद कल देर रात शपथ ली। इससे पहले भाजपा नेताओं ने गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए डॉ. सावंत के नाम का प्रस्ताव रखा था।

पैंतालिस वर्षीय डॉ. सावंत पूर्ववर्ती सरकार में गोवा आधारभूत ढांचा विकास निगम के अध्यक्ष थे। उनकी पत्नी सुलक्षणा सावंत रसायनशास्त्र की शिक्षक और गोवा प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष है। श्री पर्रिकर के 2017 में राज्य की राजनीति में लौटने और फिर मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉ. सावंत को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया था।

यामिनी, नीरज

वार्ता

image