Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
States » Rajsthan


मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान पर छोड़ा

मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान पर छोड़ा

जयपुर, 12 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों ने मुख्यमंत्री का नाम तय करने का मामला पार्टी के आलाकमान पर छोड़ दिया हैं।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में इस आशय का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर उसे आलाकमान को भेज दिया। बैठक के बाद केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम के बारे में विधायकों की राय जान रहे हैं। विधायकों की राय से भी पार्टी आलाकमान को अवगत कराया जायेगा।
मुख्यमंत्री का नाम पार्टी आलाकमान से शाम तक आने की संभावना हैं तथा शाम सात बजे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जायेगा।
199 सीटों में कांग्रेस को 99 सीटें हासिल हुई तथा उसे राष्ट्रीय लोकदल और निर्दलीयों ने समर्थन देने का भरोसा दिलाया हैं। प्रदेश कांग्रेसकार्यालय पर कार्यकर्ताओं का भारी जमावड़ा बना हुआ हैं तथा वे अपने अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी कर माहौल बना रहे हैं।
पारीक जोरा
वार्ता

More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image