Saturday, Jan 29 2022 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिल रही आर्थिक सहायता : साहनी

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मिल रही आर्थिक सहायता : साहनी

पटना 30 नवंबर (वार्ता) बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने आज कहा कि राज्य में बाल सहायता योजना के तहत कोविड-19 महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों को उनके भरण-पोषण के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

श्री सहनी ने विधानसभा में मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के समीर कुमार महासेठ के अल्पसूचित प्रश्न के उत्तर में कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले शून्य से 18 वर्ष की आयु के 54 ऐसे बच्चों के लिए इस वर्ष अक्टूबर तक राशि जारी कर दी गई है।

मंत्री ने कहा कि शून्य से 18 वर्ष की आयु के 308 ऐसे बच्चों है, जिन्होंने या तो अपनी माता या पिता को खो दिया है। वहीं, 54 बच्चे ऐसे हैं, जिनकी माता और पिता दोनों की संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों को उनके मासिक खर्च के लिए आर्थिक सहायता मिल रही है।

श्री महासेठ ने हालांकि सरकार से राज्य में कोविड-19 संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चों की सही संख्या का पता लगाने के लिए नए सिरे से सर्वेक्षण कराने की मांग की।

सूरज

वार्ता

More News
विधान परिषद चुनाव : भाजपा और जदयू के बीच सीटों को लेकर सहमति बनी

विधान परिषद चुनाव : भाजपा और जदयू के बीच सीटों को लेकर सहमति बनी

29 Jan 2022 | 2:54 PM

पटना 29 जनवरी (वार्ता) बिहार मे स्थानीय निकाय कोटे से विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच आज सहमति होने के साथ ही लंबे समय से जारी खींचतान का अंत हो गया है।

see more..
image