Monday, Jan 30 2023 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
world


चिली में भूकंप के तेज झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

चिली में भूकंप के तेज झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

सैन्टियागो, 25 अप्रैल (रायटर) दक्षिण अमेरिकी देश चिली के पश्चिमी तट पर भूकंप के तेज झटकों के बाद जारी सुनामी की चेतावनी को वापस ले लिया गया है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गयी। कल रात 11 बजकर 36 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र तटीय हिस्से में स्थित वालपरासियों से 35 किलोमीटर दूर पश्चिम में था जबकि भूतल से इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। भूकंप के झटकों के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गयी और लोग घरों से बाहर निकल कर खुले स्थान में आ गये। वालपरासियों के पास की विना डेल मार शहर में एक क्लीनिक में काम करने वाली नर्स पालोमा सालामो ने कहा कि भूकंप कम समय के लिये था लेकिन काफी जबरदस्त था। उन्होंने बताया कि लोग अपने घरों से बाहर निकल भागे और सुनामी की चेतावनी के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गयी और वे ऊंचाई वाले इलाकों की तरफ भागने लगे। भूकंप के बाद जारी सुनामी की चेतावनी को बाद में अधिकारियों ने वापस ले लिया। अमित देवेन्द्र जारी रायटर

More News
पेशावर की मस्जिद में धमाका, 50 घायल

पेशावर की मस्जिद में धमाका, 50 घायल

30 Jan 2023 | 3:07 PM

पेशावर, 30 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर शहर की एक मस्जिद में सोमवार अपराह्न विस्फोट होने से कम से कम 50 लोग घायल हो गये।

see more..
पाकिस्तान में नौका पलटने से 11 बच्चों की मौत

पाकिस्तान में नौका पलटने से 11 बच्चों की मौत

29 Jan 2023 | 10:19 PM

इस्लामाबाद, 29 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहट जिले में टांडा बांध जलाशय में एक नौका पलटने से 11 बच्चों की मौत हो गयी है।

see more..
image