Friday, Mar 29 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
खेल


जीत के बगैर खत्म हुआ चिली का विश्व कप सफर, फ्रांस को 13वां स्थान

जीत के बगैर खत्म हुआ चिली का विश्व कप सफर, फ्रांस को 13वां स्थान

राउरकेला, 28 जनवरी (वार्ता) हॉकी विश्वकप 2023 में शनिवार को क्लासिफिकेशन मुकाबले में फ्रांस से मिली हार के साथ टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रहे चिली का सफर एक अदद जीत की हसरत पूरा किये बगैर खत्म हो गया।

बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर फ्रांस ने मौजूदा विश्वकप में चिली को 4-2 से हरा कर दूसरी बार जीत का स्वाद चखा और टूर्नामेंट में 13वां स्थान हासिल किया। कर्टी एलियट ने मैच के पहले क्वार्टर में चिली की रक्षा पंक्ति को झकाते हुये शानदार फील्ड गोल किया जबकि मैच के 17वें मिनट में शार्लेट विक्टर ने सिलसिलेवार दो पेनाल्टी कार्नरों को गोल में तब्दील करते हुए फ्रांस को 3-0 से आगे कर दिया।

फ्रांस के एक के बाद एक हमलों से विचलित हुए बिना चिली ने जवाबी प्रहार किया और 20वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर अर्जित किया। बेसेरा फ्रेंको ने फ्रांसिसी गोलकीपर को चकमा देते हुए अपनी टीम के लिये पहला गोल दागा। बाद के बीस मिनट दोनों टीमों ने एक दूसरे पर जबरदस्त हमले किये मगर नतीजा सिफर रहा। मैच के 42वें मिनट पर जेवियर गैस्पर्ड ने शानदार मूव बनाते हुए चिली के गोल में एक बार फिर गेंद डाल दी और स्कोरबोर्ड पर फ्रांस के पक्ष में 4-1 अंकित करा दिया। चिली के पिजारो एंड्रेस ने हालांकि एक फील्ड गोल दाग कर जीत हार के अंतर को कम किया मगर टीम हार के संकट से ऊबर नहीं सकी।

चिली पहली बार हॉकी विश्वकप में हिस्सा ले रहा था जिसमें उसे सिलसिलेवार चौथी हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस का यह चौथा विश्वकप था जिसमें उसने पूल चरण में एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ मैच खेला था।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image