Friday, Apr 26 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य


झारखंड के खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश के लिए आगे आए चीन : रघुवर

झारखंड के खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश के लिए आगे आए चीन : रघुवर

रांची 05 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चीन की कंपनियों को राज्य के खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुये आज कहा कि प्रदेश में इस क्षेत्र में निवेश की अपार संभावना है।

मुख्यमंत्री श्री दास ने चीन में हेनान प्रांत के कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के पार्टी सचिव श्री वॉन के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान कहा कि हेनान में खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में 30 हजार से अधिक कंपनियां काम कर रही हैं। झारखंड में इस क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाएं है, जिसे देखते हुये चीन की कंपनियों को निवेश के लिए आगे आना चाहिए।

श्री दास ने झारखंड में इस वर्ष 29-30 नवंबर को होने वाले विश्व कृषि एवं खाद्य सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हुये बताया कि इस सम्मेलन में दुनिया के कई देशों की खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियां शरीक होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “चीन के हेनान प्रांत से भारत की यात्रा पर आने वाले ह्वेनसांग और फाह्यान हमारे देश के इतिहास के अमिट हस्ताक्षर हैं। झारखंड के इटखोरी से ही भगवान बुद्ध की आध्यात्मिक यात्रा की शुरुआत हुई थी। हेनान प्रान्त से हमारे अतीत के बेहतर रिश्तों की तरह भविष्य में भी बहुत बेहतर संबंध की अपेक्षा है। झारखंड भगवान बुद्ध का बहुत बड़ा केंद्र बन सकता है। ईटखोरी में भगवान बुद्ध की आध्यात्मिक यात्रा की शुरुआत हुई थी। बौद्ध धर्म के दृष्टिकोण से हेनान प्रांत का झारखंड से काफी गहरा नाता स्थापित हो सकता है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
image