Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
खेल


चीनी किशोर ने सत्यन को हराया, पदक दौर में भारत की महिला जोड़ी

चीनी किशोर ने सत्यन को हराया, पदक दौर में भारत की महिला जोड़ी

मस्कट 03 मार्च (वार्ता) शीर्ष भारतीय पैडलर जी सत्यन गुरूवार को चीन के 16 वर्षीय लिन शिदोंग से हारकर डब्ल्यूटीटीसी कंटेंडर मस्कट 2022 से बाहर हो गए। उन्हें शिदोंग ने पुरुष एकल के राउंड 32 दौर में मात दी।

हालांकि अच्छी खबर यह है कि सुतीर्था मुख्रर्जी और आयहिका मुखर्जी के जोड़ी महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उन्हें चेक जोड़ी जदेना ब्वलास्कोवा और कैटेरीना टोमनोस्क से वॉक ओवर मिला। इसके अलावा श्रीजाअकुला और सेलेदीप्ति सेल्वाकुमार ने सिंगापुर की गोई रुई जुआन को 13-11, 12-10 से हराया।

वर्ल्ड नंबर 32 सत्यन, जिन्होंने मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश अर्जित किया और टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेला, उन्हें 8-11, 13-11, 2-11, 8-11 से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में पांच भारतीयों-हरमीत देसाई, एंथनी अमलराज, सनिल शेट्टी, मानव ठक्कर और मानुष शाह के क्वालिफिकेशन दौर में कल हारने के बाद सत्यन की चुनौती भी समाप्त हो गयी।

वहीं, चीनी किशोर ने अपने करियर की शानदार शुरुआत करते हुए पहली बार एक प्रतियोगी टूर्नामेंट में भाग लिया। चीनी खिलाड़ी ने पहले गेम में बढ़त बनाई, लेकिन दूसरे गेम को विस्तारित अंकों पर गंवा दिया। इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी से अगले दोनों गेम जीत लिए। चौथे गेम में भारतीय खिलाडी पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव था।लेकिन जूनियर वर्ल्ड नंबर 78 ने बढ़त बनाये रखी।

वहीं, महिला एकल में मनिका बत्रा और अर्चना कामथ ने क्रमशः सिंगापुर की लिन ये और कनाडा की मो झांग को हराकर 16वें दौर में प्रवेश किया।हालांकि, श्रीजा अकुला ने हार का स्वाद चखा उन्हें फ्रांस की जिया नान युआन ने रोमांचक मुकाबले में 11-8, 7-11, 11-8, 9-11, 11-8 से हराकर जीत दर्ज की। मनिका ने लिन को 12-10, 11-8, 11-8 से हराया और आज उनका सामना रोमानियाई बर्नाडेट स्ज़ोक्स से होगा, जो दुनिया में 23वें स्थान पर हैं।

ड्यूस के बाद दूसरे स्थान पर रहने वाली अर्चना ने कनाडा को 11-6, 10-12, 11-8, 11-9 से मात दी। प्री क्वार्टर फाइनल में उनका सामना मंगोलिया की शियाओक्सिन यांग से होगा।

मिक्स्ड डब्लस में मानव ठक्कर और अर्चना कामत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने तुर्की के अब्दुल्ला यिगेनलर और ओजगे यिलमाज की जोड़ी को 11-9, 14-12, 11-2 से शिकस्त दी। वहीं सत्यन और मनिका बत्रा, बिना पसीना बहाए, किरिल स्कैचकोव और ओल्गा वोरोबेवा की रूसी जोड़ी के भाग लेने से इनकार करने के बाद आगे बढ़ गए।

इससे पहले आईटीटीएफ ने बुधवार को यूक्रेन पर आक्रमण के बाद बेलारूस और रूस के खिलाड़ियों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की थी।

दानिश राज

वार्ता

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image