Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चिन्मयानंद ने एसपी से की रंगादारी मांगने वालों पर गैंगेस्टर लगाने की मांग

चिन्मयानंद ने एसपी से की रंगादारी मांगने वालों पर गैंगेस्टर लगाने की मांग

शाहजहांपुर, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के बहुचर्चित यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने आज जेल से पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर उनसे पांच करोड़ की रंगदारी मांगने वाली पीड़िता समेत चारों आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की ।

वहीं उनके अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ओमवीर सिंह (सीजेएम) की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर मांग की है कि रंगदारी मांगने के आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के लिए प्रार्थना पत्र को स्पेशल कोर्ट को ट्रांसफर किया जाए।

जेल सूत्रों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने उन्हें एक पत्र दिया है, जिसमें उनसे पांच करोड़ की रंगदारी मांगने वाले आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है । यह पत्र विभागीय डाक से पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर के पास भेज दिया गया है।

स्वामी चिन्मयानंद की उच्चतम न्यायालय की अधिवक्ता पूजा सिंह ने आज यहां बताया कि उन्होंने यहां सीजेएम ओमवीर सिंह की अदालत में आज एक प्रार्थना पत्र दिया है जिसमें कहा गया है कि रंगदारी मांगने के आरोपियों पर गैंगस्टर लगाया जाना चाहिए और प्रार्थना पत्र में अनुरोध किया है कि न्यायालय इसे गैंगस्टर एक्ट की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट को भेजेंl

स्वामी चिन्मयानंद की अधिवक्ता ने बताया की चिन्मयानंद ने पत्र में लिखा है कि वह मुमुक्षु शिक्षा संकुल के अधिष्ठाता है जिसके तहत पांच शिक्षण संस्थाएं चल रही हैं इसके अलावा विभिन्न जगहों पर 17 आश्रम संचालित है जिनके वो ट्रस्टी हैं।

चिन्मयानंद ने अपने पत्र में कहा है कि वह नौ अगस्त को अपने आवास पर बैठे थे तभी सचिन सेंगर उनके पास आया और उनसे कहा कि आपकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के उसके पास पूरे साक्ष्य हैं । आप पांच करोड रुपए दे दो नहीं तो आपके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा।

सं त्यागी

जारी वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image