Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिंतन शिविर गांधी परिवार के गुणगान तक ही रहा सीमित-पूनियां

चिंतन शिविर गांधी परिवार के गुणगान तक ही रहा सीमित-पूनियां

जयपुर,15 मई (वार्ता) राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा है कि उनका चिंतन शिविर गांधी परिवार के गुणगान तक ही सीमित रहा और आने वाले समय में राजस्थान और छत्तीसगढ़ भी कांग्रेस मुक्त हो जायेंगे।

डा पूनियां ने आज अपने बयान में यह दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस के इन नेताओं द्वारा सत्ता में वापसी करने बातें की गई लेकिन तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार एवं जातिवाद की राजनीति के कारण कांग्रेस देश और प्रदेश के लोगों का पूरी तरह भरोसा खो चुकी है, कांग्रेस के लिए अब किसी भी राज्य और देश में सत्ता वापसी तो दूर अपना अस्तित्व बचाना ही बड़ी चुनौती है, क्योंकि कांग्रेस ने 50-55 सालों तक शासन करने के दौरान लूट, झूठ और तुष्टीकरण के अलावा कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि अराजकता और जातिवाद की राजनीति करने वाली कांग्रेस को देश की जनता ने सत्ता से दूर कर सबक सिखा दिया और अब देश की जनता भाजपा के राष्ट्रवाद के विचार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के साथ मजबूती से खड़ी है, जो कांग्रेस को हजम नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि कांग्रेस के चिंतन शिविर में श्रीमती सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से किसान कर्जमाफी का वादा पूरा करााने की हिम्मत दिखाते, लेकिन कांग्रेस सरकार ने राजस्थान के किसानों के साथ फिर बड़ा धोखा किया है, चिंतन शिविर गांधी परिवार के गुणगान तक ही सीमित रहा।

डा पूनिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी में इस तरह के कई घटनाक्रम हुए कि अपने पीसीसी चीफ, डिप्टी सीएम एवं विधायकों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज करना पड़ा, मुख्यमंत्री ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए लगातार जो काम किये, उसमें उन्होंने विधायकों को लूटने की छूट दी और इसी तरीके से विकृतियों की छूट दी गई।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के एक विधायक के बेटे पर गैंगरेप का आरोप लगता है तो उस मामले की निरपेक्ष जांच के बजाय एफआर लग जाती है, इस मामले का बदला लेने के लिए तीन सौ साल पुराने भगवान शिव मंदिर को ढहा दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में एक मंत्री के बेटे पर दुष्कर्म के आरोप लगते के मामले पर मुख्यमंत्री उदारता के साथ आगे आकर उदाहरण पेश करते और मामले में कोई कार्रवाई होती तो लोग उन पर भरोसा कर पाते, लेकिन मुख्यमंत्री ने भरोसा खो दिया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस अब जिस रास्ते पर चल रही है, वह बर्बादी का रास्ता है, कांग्रेस में नैतिकता एवं ईमान नहीं बचा है, इसका कोई दोषी है तो राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं।

जोरा

वार्ता

More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image