Monday, May 23 2022 | Time 10:24 Hrs(IST)
image
खेल


बीपीएल 2022 में फॉर्च्यून बरिशल के लिए खेलेंगे क्रिस गेल

बीपीएल 2022 में फॉर्च्यून बरिशल के लिए खेलेंगे क्रिस गेल

ढाका, 27 दिसंबर (वार्ता) दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल बंगलादेश प्रीमियर लीग के 2022 सत्र में फॉर्च्यून बरिशल फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे।

फ्रेंचाइजी ने गेल के अलावा वेस्ट इंडीज की तेज गेंदबाजी जोड़ी ओबेद मैकॉय और अल्जारी जोसेफ तथा श्रीलंका के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर साइन किया है। फॉर्च्यून बरिशल ने इससे पहले बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, मुजीब उर रहमान और दनुष्का गुणातिलका के साथ करार किया था।

वहीं बंगलादेश के सीनियर खिलाड़ी महमूदुल्लाह, तमीम इकबाल और मशरफे मुर्तजा पहली बार एक ही बीपीएल फ्रेंचाइजी ढाका के लिए खेलते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए इस अनुभवी तिकड़ी को साइन किया है। तमीम और मशरफे ढाका की पहली तीन पसंदों में से दो थे, जबकि महमुदुल्लाह टीम के डायरेक्ट साइन किए गए खिलाड़ी थे।

उल्लेखनीय है कि प्रारंभिक बोलीदाताओं रूपा फैब्रिक्स लिमिटेड और मार्न स्टील लिमिटेड के अयोग्य रहने के बाद ढाका फ्रेंचाइजी का स्वामित्व रातोंरात बदल गया था। दोनों प्रारंभिक बोलीदाता निर्धारित समय में पांच करोड़ बंगलादेशी टका (लगभग 5,83,000 डॉलर) पूर्व-टूर्नामेंट शुल्क का भुगतान करने में विफल रहे थे। रिपोर्टों के अनुसार बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने ढाका टीम का स्वामित्व अपने पास रखा, इसलिए राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता हबीबुल बशर को ड्राफ्ट के दौरान खिलाड़ियों के लिए बोली लगाते देखा गया।

अन्य फ्रेंचाइजी खुलना टाइगर्स, जिसने 2019-20 बीपीएल फाइनल खेला था, ने मुशफिकुर रहीम को अपने चार डायरेक्ट साइन खिलाड़ियों में से एक के रूप में शामिल किया है। इसके अलावा सिकंदर रजा और सौम्या सरकार को ड्राफ्ट में चुना गया है।

2018-19 में चैंपियन बनने के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने वाले कमिला विक्टोरियंस ने लिटन दास और ओशेन थॉमस के अलावा मुस्तफिजुर रहमान, फाफ डु प्लेसिस, सुनील नारायण और मोइन अली को सीधे साइन किया है। वहीं सिलहट सनराइजर्स ने केसरिक विलियम्स और रवि बोपारा को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में चुना है। टीम में तस्कीन अहमद, मिजानुर रहमान और सोहाग गाजी स्थानीय खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं।

दिनेश

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image