Friday, Mar 29 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
खेल


बीपीएल 2022 में फॉर्च्यून बरिशल के लिए खेलेंगे क्रिस गेल

बीपीएल 2022 में फॉर्च्यून बरिशल के लिए खेलेंगे क्रिस गेल

ढाका, 27 दिसंबर (वार्ता) दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल बंगलादेश प्रीमियर लीग के 2022 सत्र में फॉर्च्यून बरिशल फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे।

फ्रेंचाइजी ने गेल के अलावा वेस्ट इंडीज की तेज गेंदबाजी जोड़ी ओबेद मैकॉय और अल्जारी जोसेफ तथा श्रीलंका के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर साइन किया है। फॉर्च्यून बरिशल ने इससे पहले बंगलादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, मुजीब उर रहमान और दनुष्का गुणातिलका के साथ करार किया था।

वहीं बंगलादेश के सीनियर खिलाड़ी महमूदुल्लाह, तमीम इकबाल और मशरफे मुर्तजा पहली बार एक ही बीपीएल फ्रेंचाइजी ढाका के लिए खेलते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए इस अनुभवी तिकड़ी को साइन किया है। तमीम और मशरफे ढाका की पहली तीन पसंदों में से दो थे, जबकि महमुदुल्लाह टीम के डायरेक्ट साइन किए गए खिलाड़ी थे।

उल्लेखनीय है कि प्रारंभिक बोलीदाताओं रूपा फैब्रिक्स लिमिटेड और मार्न स्टील लिमिटेड के अयोग्य रहने के बाद ढाका फ्रेंचाइजी का स्वामित्व रातोंरात बदल गया था। दोनों प्रारंभिक बोलीदाता निर्धारित समय में पांच करोड़ बंगलादेशी टका (लगभग 5,83,000 डॉलर) पूर्व-टूर्नामेंट शुल्क का भुगतान करने में विफल रहे थे। रिपोर्टों के अनुसार बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने ढाका टीम का स्वामित्व अपने पास रखा, इसलिए राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता हबीबुल बशर को ड्राफ्ट के दौरान खिलाड़ियों के लिए बोली लगाते देखा गया।

अन्य फ्रेंचाइजी खुलना टाइगर्स, जिसने 2019-20 बीपीएल फाइनल खेला था, ने मुशफिकुर रहीम को अपने चार डायरेक्ट साइन खिलाड़ियों में से एक के रूप में शामिल किया है। इसके अलावा सिकंदर रजा और सौम्या सरकार को ड्राफ्ट में चुना गया है।

2018-19 में चैंपियन बनने के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने वाले कमिला विक्टोरियंस ने लिटन दास और ओशेन थॉमस के अलावा मुस्तफिजुर रहमान, फाफ डु प्लेसिस, सुनील नारायण और मोइन अली को सीधे साइन किया है। वहीं सिलहट सनराइजर्स ने केसरिक विलियम्स और रवि बोपारा को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में चुना है। टीम में तस्कीन अहमद, मिजानुर रहमान और सोहाग गाजी स्थानीय खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं।

दिनेश

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image