Friday, Mar 29 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिस मौरिस की आस्ट्रेलिया दौरे के लिये वापसी

क्रिस मौरिस की आस्ट्रेलिया दौरे के लिये वापसी

केपटाउन, 17 अक्टूबर (वार्ता) ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को चार नवंबर से शुरू होने जा रहे आस्ट्रेलिया के वनडे एवं ट्वंटी 20 दौरे के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम में बुलाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच 4 नवंबर से शुरू हो रहे दौरे में तीन वनडे और एकमात्र ट्वंटी 20 मैच खेला जाना है। मौरिस को दोनों प्रारूपों के लिये टीम में शामिल किया गया है। मौरिस को इस वर्ष आईपीएल के दौरान पीठ में चोट लग गयी थी और उसके बाद वह राष्ट्रीय टीम के श्रीलंका दौरे और हाल ही में घरेलू जिम्बाब्वे सीरीज़ में खेल नहीं सके थे।

31 वर्षीय मौरिस ने हालांकि टाइटंस के लिये जबरदस्त वापसी की और 66 रन पर 6 विकेट के प्रदर्शन की बदौलत उन्हें दक्षिण अफ्रीका के आस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में जगह मिल गयी। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के चयन पैनल के लिंडा जोंडी ने कहा,“चार दिवसीय फ्रेंचाइजी के टूर्नामेंट में मौरिस सर्वश्रेष्ठ विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं और निचले क्रम पर भी उनकी बल्लेबाज़ी कमाल की है।”

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे टीम की कप्तानी करने वाले जेपी डुमिनी चोट के कारण दौरे के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे वहीं ओपनर हाशिम अमला भी अपनी उंगली की चोट से उबर नहीं पाये हैं और टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बल्लेबाजी ऑलराउंडर फरहान बेहारडिएन और ड्वेन प्रिटोरियस को डुमिनि और अमला को उनकी जगह उतारा गया है।

सीमित ओवर प्रारूप में डेल स्टेन की भी वापसी हो रही है जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ 15 विकेट लेने वाले इमरान ताहिर की भी टीम में जगह बरकरार है।

टीम इस प्रकार है- फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), फरहान बेहारडिएन, क्विंटन डी काक, रीज़ा हैंड्रिक्स, इमरान ताहिर, हेनरिच क्लासेन, एडेन मारक्रम, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, लुंगीसैनी एनगिदी, आंदिले फेखलुकवाया, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज़ शम्सी, डेल स्टेन।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image