Friday, Apr 26 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिनेप्लेक्स को प्रोत्साहित किया जाएगा - कमलनाथ

सिनेप्लेक्स को प्रोत्साहित किया जाएगा - कमलनाथ

भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि लोगों को सस्ती दरों पर मनोरंजन और स्थानीय स्तर पर रोजगार निर्माण के लिए 'सिनेप्लेक्स' को प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिनेप्लेक्स संचालकों को भी स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार मुहैया कराने की पहल करना चाहिए, सरकार इसके लिए मदद करेगी।

मुख्यमंत्री ने कल यहां राज्य मंत्रालय में फेडरेशन ऑफ इण्डियन चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज एवं मीडिया एंटरटेनमेंट के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में मनोरंजन कर रियायतों, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) तथा अधोसंरचनात्मक सहयोग के संबंध में चर्चा हुई। सिनेप्लेक्स संचालकों ने गांवों, कस्बों, नगर पंचायतों, जिलों और विकासखंड मुख्यालयों से सिनेप्लेक्स संचालित करने के संबंध में सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए एक अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा, ताकि औपचारिकताएं पूरी करने के लिए संबंधितों को अनावश्यक भटकना नहीं पड़े।

श्री कमलनाथ ने कहा कि किसी भी प्रकार की आर्थिक गतिविधि रोजगार के अवसरों का निर्माण करती है। इसलिए मल्टीप्लेक्स संचालकों को भी यह पहल करनी चाहिए कि प्रदेश में मनोरंजन के क्षेत्र का विस्तार करने से स्थानीय लोगों को किस प्रकार से रोजगार मिलेगा। पहले मॉडल मल्टीप्लेक्स स्थापित करने की पहल करें। सरकार हर प्रकार से सहयोग करेगी।

बैठक में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, मुख्य सचिव एस आर मोहन्ती, उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव डॉ राजेश राजौरा, पर्यटन विभाग के सचिव फैज अहमद किदवई और जनसंपर्क आयुक्त जनसम्पर्क पी नरहरि तथा मीडिया व मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

प्रशांत

वार्ता

image